> > > >No threat to BJP - Mamata

भाजपा से खतरा नहीं- ममता

2017-04-21 01:06:10


भाजपा से खतरा नहीं- ममता
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों को भाजपा से खतरा नहीं होने का दावा किया। उन्होंने क्षेत्रीय पार्टियों को गोलबंद होने की नसीहत दी, पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने के बाद उन्होंने बीजू जनता दल से गठबंधन को लेकर पत्ता नहीं खोला। पटनायक ने भी बैठक में राजनीतिक बातचीत होने से इनकार कर दिया।

ओडिशा और बंगाल में भाजपा का जनाधार बढऩे के बाद दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने मुलाकात की। अपने तीन दिवसीय ओडिशा दौरे के अंतिम दिन ममता बनर्जी ने भुवनेश्वर मेंनवीन पटनायक से उनके आवास पर भेंट की। बातचीत के बाद साझा संवाददाता सम्मेलन में ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा से बंगाल में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और देश की क्षेत्रीय पार्टियों को कोई खतरा नहीं है। भाजपा कांग्रेस को हरा सकती है, लेकिन क्षेत्रीय पार्टियों को नहीं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से यह फिर साबित हो गया है।
भाजपा से निपटने के लिए क्षेत्रीय पार्टियां सक्षम हैं। वह भाजपा के खिलाफ सभी क्षेत्रीय पार्टियों को गोलबंद करने की कोशिश लगातार जारी रखेंगी। हालांकि भाजपा के विजय रथ रोकने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन के संबंध में उन्होंने पत्ता नहीं खोला। इस बारे में पूछे जाने पर दोनों नेताओं ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। दोनों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया। पटनायक ने बैठक में राजनीतिक बातचीत नहीं होने का दावा किया, पर ममता बनर्जी ने कहा कि इस बारे में अभी कहना जल्दबाजी होगी।
भाजपा कर रही विभाजन की राजनीति
उन्होंने भाजपा पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और आदिवासियों तथा हिन्दुओं में भी विभाजन की राजनीति कर रही है। क्षेत्रीय पार्टियों को इसके खिलाफ एकजुट होने की कोशिश करनी चाहिए।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X