> > > >clean India mission are strict about the collector, said ...

स्वच्छ भारत मिशन को लेकर सख्त हुये कलेक्टर, कहा जिम्मेंंदारों की खैर नहीं

2017-01-03 07:43:43


स्वच्छ भारत मिशन को लेकर सख्त हुये कलेक्टर, कहा जिम्मेंंदारों की खैर नहीं<br>
कटनी। अब इफ एण्ड बट नहीं चलेगा। ढिलाई और लापरवाही तो बिलकुल बर्दाश्त नहीं होगी। जिला समन्वयक और ब्लॉक समन्वयक मुख्यालय में रहें। यही उनके लिये बेहतर है। अप-डाउन बर्दाश्त नहीं होगा। साथ ही फॉलोअप में यदि लगातार 2 दिन कोई भी कर्मचारी अनुपस्थित हुआ, तो ब्लॉक समन्वयक, ब्लॉक समन्वयक नहीं रहेगा और जिला समन्वयक, जिला समन्वयक नहीं रहेगा। जिला पंचायत सभागार में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित स्वच्छता प्रेरकों की कार्यशाला में अपना मन्तव्य स्पष्ट करने के बाद कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े अधिकारियों की क्लास ली।
उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को भी अपनी कार्यप्रणाली दुरुस्त करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। कलेक्टर ने कहा कि सीईओ जिला पंचायत अब स्वच्छ भारत मिशन की सघन मॉनीटरिंग करें। कार्यवाही नहीं करने वाले डीसी और बीसी को बचाने का प्रयास नहीं। जो कार्य में कोताही बरते, उस पर कार्यवाही होनी ही चाहिये। जिले को ओडीएफ बनाने के लिए सभी ब्लॉक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन को कलेक्टर ने फील्ड पर मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिये।
उन्होने कहा कि प्रेरकों का आप लोग सहयोग करें। प्रयास करें कि उनके टिगरिंग वाले दिन आप उनके साथ मौजूद रहें। 7 दिनों के भीतर फोटो अपलोडिंग हो जानी चाहिये। जिन्होने फोटो अपलोड नहीं किये हैं, उन्हें निर्देश दिये जाने की दिनांक से अवैतनिक करें। कलेक्टर ने कहा मेरे द्वारा दिये गये निर्देशों का क्या पालन हुआ, ये मैं स्वयं देखूंगा। एसबीएम के लिये अभी भारत सरकार का पोर्टल खुला हुआ है।
सभी सीईओ जनपद और बीसी पात्रों के नाम उसमें जरुर जुड़वा दें। यदि इसके बाद भी कोई पात्र छूटा, तो उसमें आपकी गलती होगी। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि आज का काम आज ही होना चाहिये, कल पर नहीं टालें। जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन कल तक प्रेरकों का कैलेण्डर तैयार करें। साथ ही प्रेरकों को सूचना भी करें। मुझे मेरे डाक पैड पर कल कैलेंडर मिलना चाहिये।
.

Related News

दादी मां की कहानी, जानिए क्यों गणेश जी ने माता-पिता को ही मान लिया ब्रह्मांड

सच हुआ सपना: काम वाली बाई की बेटी अमेरिका से करेगी पढ़ाई, पढ़ें सक्सेस स्टोरी

मां के साथ कचरा बीनते बीनते यह लड़की बन गई ब्यूटी क्वीन

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X