> > > >Try prized possession on the ground

बेशकीमती जमीन पर कब्जे का प्रयास

2016-04-25 02:21:34


बेशकीमती जमीन पर कब्जे का प्रयास
जयपुर।घाटगेट के बाहर स्थित नौ बीघा सरकारी जमीन पर बने मंदिर-प्याऊ पर कब्जे की नीयत से पूर्व पार्षद और साथियों ने रविवार सुबह ताले जड़ दिए। स्थानीय निवासियों ने शिकायत इलाके के पार्षद को की तो पार्षद के साथ अन्य संगठनों के लोग विरोध करने पहुंच गए। वहीं, मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस ने ताला खोला। घाटगेट के बाहर चारा मंडी की जमीन पर उक्त मंदिर-प्याऊ है।
मंडी व आस-पास की जमीन रिकॉर्ड में सरकार के नाम है, जबकि इस पर वक्फ बोर्ड के दावा जताने के बाद वक्फ ट्रिब्यूनल ने बोर्ड के पक्ष में फैसला दिया था। नगर निगम को इस फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देनी थी, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते एेसा नहीं हो पाया।
इस का फायदा उठाते हुए पूर्व पार्षद कलीम अहमद, शौकत अली, फरीद खां आदि कुछ लोगों के साथ आए और मंदिर-प्याऊ के ताला लगा दिया। इसके बाद मामला गरमा गया। पार्षद विकास कोठारी और धरोहर बचाओ समिति के संरक्षक भारत शर्मा अन्य संगठनों के लोगों के साथ वहां पहुंच गए। मामले की सूचना संघ की मंदिर बचाओ समिति तक भी पहुंच गई। गृहमंत्री व स्थानीय विधायक और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को मामले से अवगत कराया, जिससे पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने चाबियां मंगवाकर मंदिर-प्याऊ का ताला खोला।
बाद में पार्षद कोठारी व भारत शर्मा स्थानीय निवासियों के साथ थाने पहुं्रचे और उक्त आरोपितों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। इस दौरान दिनेश पारीक, भुवनेश जैमिनी, मुकेश शर्मा, भाजपा आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष शंकर शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपा, विहिप और संघ के कार्यकर्ता थाना परिसर में मौजूद रहे।

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X