> > > >income tax raids on chicken seller in jabalpur officer shocked

मुर्गी बेचने वाले पर आयकर का छापा,कमाई देख अफसर हैरान

2017-03-21 09:52:34


मुर्गी बेचने वाले पर आयकर का छापा,कमाई देख अफसर हैरान
जबलपुर। ज्यादा का लालच और ब्लैकमनी को खराब होने से बचाने के चक्कर में साधारण व्यक्ति से लेकर व्यापारियों ने जमकर बैंकों में पैसा जमा करवा दिया। लेकिन अब उनके द्वारा जमा रकम को लेकर इंकम टैक्स विभाग सक्रिय हो गया है। यही वजह है कि आए दिन व्यापारियों के यहां छापेमारी कर पाई-पाई का हिसाब लिया जा रहा है। सोमवार को आयकर विभाग ने नोटबंदी के दौरान खातों में बेहिसाब रुपए जमा करने वाले पेट्रोल पंप, पोल्ट्री और एक गुड्स कारोबारी के यहां छापा की कार्रवाई की।
READ ALSO अंडे के ठेले पर इंकम टैक्स का छापा
विभाग की अलग-अलग टीमों ने एक साथ इन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर वहां से बड़ी मात्रा में खरीदी-बिक्री संबंधी कागजात जब्त किए हैं। आयकर विभाग ने भेड़ाघाट में संचालित पेट्रोल पंप के संचालक वीरेन्द्र राजपूत के गोरखपुर में स्थित कार्यालय में छापा की कार्रवाई की। बताया जाता है कि कारोबारी के द्वारा नवम्बर से दिसम्बर के बीच अपने बैंक खातों में बड़ी मात्रा में नोट जमा कराए गए थे। अनुपात से अधिक आय होने के कारण विभाग ने यह कार्रवाई की।
नोटबंदी में जमा किए लाखों, इंकट टैक्स ने छापा मारा तो उड़ गए होश
विभागीय सूत्रों ने बताया कि जॉय पोल्ट्री फॉर्म का संचालन जयंत चौधरी एवं राहुल चौधरी के द्वारा किया जाता है। इनकी क्राइस्ट चर्च स्कूल, मदन महल एवं अधारताल सहित तीन जगहों पर शॉप है। बताया जाता है कि नोटबंदी के दौरान इनके द्वारा भी कारोबार से अधिक रुपए खातों में जमा किए गए। आयकर विभाग ने इसकी जानकारी ली। इसी तरह करमचंद चौक के पास टिवरे वाला मार्केट में भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारकर गड़बडि़यां उजागर की। बताया जाता है कि यहां पर खेमी इंटरप्राइजेज पर अधिकारी पहुंचे। अचानक आयकर विभाग की गाडि़यां देखकर बाजार में सनसनी फैल गई। संचालक के द्वारा मच्छर मारने की अगरबत्ती और साबुन के अलावा दूसरी सामग्री बेचने का कारोबार किया जाता है। सूत्रों ने बताया कि अभी तक किसी भी संस्थान से राशि सरेंडर नहीं की गई। टीम सभी के दस्तावेजों की जांच कर रही है।
भाजपा नेता कर रहा जबरन वसूली, रिटा. डीएसपी मांग रहा पैसे... ये है मामला
कार्रवाई का विरोध
आयकर विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई का महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने विरोध किया है। इस प्रकार की घटनाओं से उत्पन्न रोष एवं विरोध के फलस्वरूप 21 मार्च को रायपुर बंद का आह्वान छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने किया है। इस सम्बंध में महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स में एक बैठक आयोजित की गई। अध्यक्ष रवि गुप्ता ने बताया कि इस बारे में प्रधान आयकर आयुक्त से चर्चा कर समस्या का समाधान निकाला जाएगा। बैठक में राजेश चंडोक, शांतिभाई पटेल, हेमराज अग्रवाल, युवराज जैन गढ़ावाल, अखिल मिश्र, अनूप अग्रवाल, शंकर नाग्देव, अनिल जैन पाली उपस्थित रहे।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

पेट में 10 बच्चे समझ कर डॉक्टरों ने किया आपरेशन लेकिन पेट से जो निकला वो दुनिया में आज तक नहीं हुआ!

1 अंक वालों बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर शुरू करें दिन, मांगलिक कार्यों में बीतेगा समय

Video Icon स्टूडेंट्स को लेकर लौट रही वैन में लगी आग, देखें वीडियो

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X