script

केवल 500 रुपए में मिलेगा 4 जी मोबाइल, जानिए कहां

Published: Jul 20, 2017 12:10:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

रिलांयस जियो 4 जी सेवा लांच कर कंपनी ने बाकि कंपनियों के सामने बड़ी चुनौती दे दी है। अब रिलायंस 21 जुलाई को अपनी एनुअल मीटिंग में एक और बड़ा धमाका करने वाला है।

JIO PHONE

JIO PHONE

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी और उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री हमेशा ही तहलका मचाने के लिए जानी जाती है। रिलांयस जियो ने पहले 4 जी सेवा लांच कर कंपनी ने बाकि कंपनियों के सामने बड़ी चुनैती दी। अब रिलायंस 21 जुलाई को अपनी एनुअल मीटिंग में एक और बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी केवल 500 रुपए 4 जी का फोन लाने जा रही है वो भी कई फीचर्स के साथ तो हो जाइए तैयार केवल 500 रुपए में 4 जी फोन का मजा उठाने को।

क्या होंगी सुविधाएं

इस फोन में आपको वो हर सुविधा मिलेगी, जैसे वाई-फाई, इंटरनेट, गाने, वीडियो आदि। हालांकि इस फोन में स्मॉर्टफोन की तरह टचस्क्रीन नहीं होगा। वही कंपनी की अगले दो साल में 20 करोड़ फीचर फोन बेचने का प्लान बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत इसलिए भी इतनी कम रख रही है क्योंकि उसकी योजना 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी में शिफ्ट कर अपना ग्राहक बेस बढ़ाने की है. रिपोर्ट्स की ही मानें तो इस कम कीमत का गैप भरने के लिए जियो प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर यानी 700 रुपये से ऊपर की सब्सिडी दे रहा है. जियो का यह स्मार्ट लेकिन फीचर फोन होगा जिसमें रिलायंस जियो की जियो टीवी, जियो मनी जैसी कई ऐप पहले से मौजूद होंगी.

कब मिलेगा ये फोन


इस फोन को कंपनी अगस्त के दूसरे सप्ताह में बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। जबकि इसकी घोषणा 21 जुलाई कंपनी के एनुअल जनरल मीटिंग में होने की उम्मीद है। बिक्री की बात करें तो रिलायंस रिटेल या जियो में से किसके माध्यम से की जाएगी. लेकिन माना जा रहा है कि इसे भी जियो के तहत ही बेचा जाएगा. रिलायंस ने अभी फीचर फोन की एक इकाई की कीमत तय नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत 500 से 1,500 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है जताई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो