scriptमायूस न होइए, नहीं मर रहा आपका एमएस पेन्ट | Microsoft drops plan to Kill MS paint | Patrika News
उद्योग जगत

मायूस न होइए, नहीं मर रहा आपका एमएस पेन्ट

एमएस पेन्ट से जुड़े लोगों के अभूतपूर्व लगाव को देखते हुए माइक्रोसाफ्ट ने अब इसे बंद नहीं करने का फैसला लिया है। 

Jul 25, 2017 / 05:49 pm

manish ranjan

MS Paint

MS Paint

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट की करीब 32 साल पुरानी एमएस पेन्ट के बन्द होने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, लोग इसको लेकर भावुक होने लगे। कुछ लोग एमएस पेन्ट से जुड़ी अपनी यादों को ताजा करने लगे तो वहीं कुछ लोग ये चाह रहे थे कि एमएस पेन्ट कभी बन्द ना हो। अब इन सब लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। माइक्रोसॉफ्ट ने अब ये फैसला लिया है कि वो अपनी 32 साल पुराना ग्राफिक साफ्टवेयर एमएस पेन्ट को बंद नहीं करेगा।


फैंस के वजह से कंपनी बंद नहीं करने का लिया फैसला
एमएस पेन्ट से जुड़े लोगों के अभूतपूर्व लगाव को देखते हुए माइक्रोसाफ्ट ने अब इसे बंद नहीं करने का फैसला लिया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखते हुए कहा है कि, अगर हमने अपने फैसले से कुछ सीखा तो ये की 32 साल पुराना एमएस पेन्ट के बहुत सारे फैंस है। यह हमारे लिए काफी सुखद बात है कि हमारे इतने पुराने ऐप के लिए लोगों में इतना प्यार हैं।


विंडोज स्टोर में फ्री में होगा उपलब्ध
ध्यान देने वाली बात है कि यह पेन्ट ऐप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नहीं आएगा लेकिन यह विंडोज ऐप पर फ्री मे उपलब्ध होगा। यह ऐप अब पेन्ट 3डी के नाम से जाना जाएगा। कंपनी ने अपने ऐप में ये भी कहा कि, विंडोज स्टोर के अलावा यह ऐप कहीं नहीं जा रहा है। यूजर्स अब अपने क्रिएटीवीटी के लिए पेन्ट 3डी का उपयोग कर पाएंगे। यह विंडोज 10 क्रिएटर्स अपडेट के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। इस एप में नए अपडेट बंद नही होंगे। 


पहली बार विंडोज के पहले एडिशन के साथ हुआ था लांच
वर्ष 1985 में लांच हुआ एमएस पेन्ट पिछले 32 साल से हम सबके साथ है। एमएस पेन्ट विंडोज के पहले एडिशन विंडोज 1.0 के साथ आया था। अब यह एक नए ऐप के रूप में उपलब्ध हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने पेन्ट 3डी को पिछले साल ही लांच किया था। माइक्रासॉफ्ट ने हाल ही में कहा था कि उसका ये नया ऐप क्रिएटीव यूजर्स के लिए हैं।

Home / Business / Industry / मायूस न होइए, नहीं मर रहा आपका एमएस पेन्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो