scriptअब इंदौर में भी कर सकेंगे ओलंपिक की तैयारी,प्लेयर्स के लिए बन रहा एथलिट ट्रैक  | athlete track starting soon indore | Patrika News

अब इंदौर में भी कर सकेंगे ओलंपिक की तैयारी,प्लेयर्स के लिए बन रहा एथलिट ट्रैक 

locationइंदौरPublished: Jul 25, 2017 02:31:00 pm

Submitted by:

Shruti Agrawal

शहर के एथलेटिक्स खिलाडिय़ों को अब यहीं इंटरनेशनल स्तर के अभ्यास की सुविधा जल्द मिल सकेगी। इंदौर के स्पोट्र्स सेंटर में एथलीट ट्रैक के निर्माण का फैसला हो चुका है।

track

track

इंदौर. एथलीट के खिलाडिय़ों को किसी बड़े शहर या स्पोट्र्स सेंटर का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। इंदौर स्पोर्ट्स सेंटर में नया एथलीट ट्रैक बनेगा। पीडब्ल्यूडी ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इंदौर सहित अन्य छह जिलों में स्पोट्र्स सेंटर का उन्नयन या नया निर्माण होना है, इसके लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति की जा रही है।

शहर के एथलेटिक्स खिलाडिय़ों को अब यहीं इंटरनेशनल स्तर के अभ्यास की सुविधा जल्द मिल सकेगी। इंदौर के स्पोट्र्स सेंटर में एथलीट ट्रैक के निर्माण का फैसला हो चुका है। पीडब्ल्यूडी की पीआईयू यूनिट को इसका काम सौंपा गया है। इस साल के अंत में इस ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना अधिकारियों द्वारा जताई जा रही है। एथलीटों को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए यहां एथलेटिक्स अकादमी भी बनेगी। इंदौर में फिलहाल देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में ही एकमात्र एथलीट ट्रैक है, जिसकी सुविधा केवल विवि के छात्रों को ही मिल पाती है। नया बनने वाला एथलीट ट्रैक इंदौर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के खिलाडिय़ों को भी फायदा पहुंचाएगा।


कंसल्टेंट नियुक्ति की प्रक्रिया हुई शुरू 
इंदौर संभाग के ही तीन अन्य जिलों में भी खेल गतिविधियों के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट मंजूर हुए हैं। इसमें झाबुआ में लड़कियों को तीरंदाजी का प्रशिक्षण देने के लिए सेंटर, खरगोन में जिम्नास्टिक ट्रेनिंग सेंटर और धार में बैडमिंटन, टेबल टेनिस और स्क्वाश के प्रशिक्षण का सेंटर बनेगा। पीडब्ल्यूडी ने कंसल्टेंट की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंसल्टेंट फाइनल होते ही इनकी डीपीआर बनेगी और टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो