> > > >Animal Husbandry Department tops in other departments

पशु पालन विभाग अन्य विभागों में अव्वल, कमिश्नर ने थपथपाई पीठ

2017-03-17 10:35:01


पशु पालन विभाग अन्य विभागों में अव्वल, कमिश्नर ने थपथपाई पीठ <br>
होशंगाबाद. जिले का पशु पालन विभाग अन्य विभागों की तुलना में योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन कर रहा है। विभाग ने फरवरी माह में ही दिए गए लक्ष्यों को पूरा कर शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल की है। इसके लिए कमिश्नर उमाकांत उमराव ने विभाग की प्रशंसा करते हुए अधिकारी-कर्मचारियों की पीठ थप-थपाई है। जल्द ही प्रशंसा पत्र भी दिए जाएंगे।

इन्हें मिलेंगे प्रशंसा पत्र
कमिश्नर ने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग से अन्य विभागों को भी प्रेरणा लेकर योजनाओं के लक्ष्य को सौ फीसदी पूरा करने को कहा गया है। विभाग की इस उपलब्धि पर संयुक्त संचालक डॉ. वर्मा, उप संचालक डॉ. सीएम शुक्ला, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय अग्रवाल व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण को प्रशंसा पत्र दिए जा रहे हैं।

इन कार्यों से अव्वल रहा विभाग
पशुपालन विभाग ने कृत्रिम गर्भाधान योजना अंतर्गत दिए गए वार्षिक लक्ष्य 42 हजार 700 के तुलना में 51 हजार 486 का लक्ष्य हासिल किया जो कि 131 प्रतिशत उपलब्धि है। विभाग ने कृत्रिम गर्भाधान से वत्सोत्पादन में दिए गए वार्षिक लक्ष्य 21 हजार 48 के विरूध 21 हजार 784 का लक्ष्य प्राप्त किया जो कि 103 प्रतिशत की उपलब्धि है। पशुओं के टीकाकरण में पशुपालन विभाग ने 171 प्रतिशत की उपलब्धि लक्ष्य के विरूध प्राप्त की। टीकाकरण में 4 लाख 35 हजार पशुओं के टीकाकरण का लक्ष्य शासन से प्राप्त हुआ था। पशुपालन विभाग ने फरवरी 2017 में ही 7 लाख 23 हजार 351 पशुओं का टीकाकरण कर दिया है। जबकि मार्च माह अभी शेष है। बंधियाकरण योजना के तहत 6 हजार पशुओं के बंधियाकरण का लक्ष्य के विरूध 6 हजार 146 पशुओं का बंधियाकरण कर 112 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल की गई। पशु उपचार के तहत 2 लाख 30 हजार पशुओं के उपचार लक्ष्य के विरूध 2 लाख 47 हजार 49 पशुओं का उपचार फरवरी माह तक कर लिया गया ।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

 नगर सरकार चुनने शुरू हुई प्रक्रिया

सरकारी कार्यालय में सुविधा ऐसी की आईएसओ ने दे दिया सर्टिफिकेट

सडक़ से उतर घर में घुसा ट्रक,जान बची

टूरिस्ट बस ने स्कूटी को टक्कर मारी, छात्रा घायल

संविदा कर्मचारियों को मिली चार दिन की मोहलत

मप्र के कद्दावर मंत्री के काफिले ने बाइक सवार को मारी टक्कर, एफआईआर दर्ज

देर रात निशक्त स्कूल में क्यों पहुंचे नगर निगम आयुक्त, पढ़ें पूरी खबर

अप्रशिक्षित डॉक्टर के क्लीनिक पर सीएमएचओ ने मारा छापा

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X