scriptसैमसंग की वॉशिंग मशीनों में आई खराबी, यूएस में रिकॉल की 28 लाख मशीनें | Samsung recalls 28 lakh washing machine in North America | Patrika News

सैमसंग की वॉशिंग मशीनों में आई खराबी, यूएस में रिकॉल की 28 लाख मशीनें

Published: Nov 05, 2016 04:46:00 pm

सैमसंग के स्मार्टफोन नोट 7 में विस्फोट का मामला अभी निपटा ही नहीं कि अब सैमसंग की वॉशिंग मशीनों में शिकायत आई है।

Samsung Mobile

Samsung Mobile

नई दिल्ली। सैमसंग के स्मार्टफोन नोट 7 में विस्फोट का मामला अभी निपटा ही नहीं कि अब सैमसंग की वॉशिंग मशीनों में शिकायत आई है। हालांकि यह मामला अमरीका का है। अमरीका में 28 लाख वॉशिंग मशीनों को वापस मंगवाया गया है। बताया जाता है कि कुछ मशीनों से लोगों को चोट लगी थी।

सैमसंग का कहना है कि इस रिकॉल का भारत से कोई लेना देना नहीं है। केवल उन ही मशीनों में समस्या बताई जा रही है जो टॉप लोडिंग मॉडल वाली हैं। इसका भी प्रभाव केवल उत्तरी अमरीका में बेचे गए मॉडल्स पर ही पड़ा है।

ये है समस्या
सैमसंग की वॉशिंग मशीनों के टॉप लोडिंग मॉडल्स में खराबी की 700 से ज्यादा शिकायतें आईं थी। फोब्र्स के अनुसार मशीनों को काम में लेते समय इनमें अप्रत्याशित रूप से कंपन्न होने लग जाता है जिससे वॉशर मशीन से अलग हो जाता है। इसके चलते कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। एजेंसी के अनुसार कंपनी को करीब 9 रिपोर्ट इंजरी की मिलीं जिसमें जबड़ा टूटने, कंधा चोटिल होने और गिरने जैसी घटनाएं पेश आने का दावा किया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले सैमसंग के स्मार्टफोन नोट 7 में विस्फोट की कई घटनाएं विश्व भर में पेश आईं। ज्यादा समस्या विमानों में यात्रा के दौरान देखी गई। कुछ घटनाओं में विमान यात्रा के दौरान छिटपुट हादसे हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो