scriptरेलवे की खराब कनेक्टिीविटी पड़ रही प्रोफेशनल्स पर भारी, ये है वजह | poor railway connectivity causes problem for professionals | Patrika News
ग्वालियर

रेलवे की खराब कनेक्टिीविटी पड़ रही प्रोफेशनल्स पर भारी, ये है वजह

एयर कनेक्टिविटी के मामले में हम पिछड़े हैं और रेल कनेक्टिविटी के मामले में भी शहर पीछे है।

ग्वालियरJun 17, 2016 / 03:06 pm

Shyamendra Parihar

railway connectivity

railway connectivity

ग्वालियर। शहर को आईटी सेंटर के रूप में विकसित करने के लिए केवल आईटी पार्क से काम नहीं चलेगा। हमें देश के आईटी हब व सिलिकॉन वैली बैंगलुरू शहर से भी अपनी कनेक्टिविटी मजबूत करनी होगी।

एयर कनेक्टिविटी के मामले में हम पिछड़े हैं। केवल हफ्ते में 3 दिन मुंबई के लिए उड़ान है। तकनीक के क्षेत्र में तेजी से तरक्की करते शहर से हर साल हजारों युवा आईटी शहर बैंगलुरू व हैदराबाद का रुख करते हैं। इस वक्त करीब 12000 से 15000 प्रोफेशनल्स का आईटी हब में आना-जाना होता है, लेकिन ग्वालियर स्टेशन से सीधे बैंगलुरू के लिए रेल कनेक्टिविटी नाम पर रोजाना कर्नाटका एक्सप्रेस और बुधवार को अतिरिक्त कोंगू एक्सप्रेस ट्रेन है। कर्नाटका में वेटिंग लिस्ट 150 से ऊपर चल रही है।

दिल्ली-झांसी से पकड़ते हैं ट्रेन
बैंगलुरू में एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर आकाश गौर व समर्थ का कहना है, झांसी से राजधानी एक्सप्रेस पकडऩी पड़ती है। इसकी टाइमिंग रात 1 बजे है, इसलिए पूरी रात खराब हो जाती है। वहीं आने पर टाइमिंग भी रात में है।

“शहर में करीब 15 हजार आईटी प्रोफेशनल्स हैं, जिनका बैंगलुरू आना जाना रहता है। यहां एक-दो ट्रेन होने होने की वहज से परेशान होते हैं। इसलिए हम बैंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस के स्टॉपेज की मांग कर रहे हैं।”
डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी सचिव, चैंबर ऑफ कॉमर्स

Home / Gwalior / रेलवे की खराब कनेक्टिीविटी पड़ रही प्रोफेशनल्स पर भारी, ये है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो