scriptगाजियाबाद में जीडी गोयनका स्‍कूल की लापरवाही से गई दस साल के अरमान की जान | 10 yrs old student died in ghaziabad gd goenka school | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में जीडी गोयनका स्‍कूल की लापरवाही से गई दस साल के अरमान की जान

परिजनों ने स्‍कूल पर लगाया लापरवाही का आरोप, कहा- गीली सीढ़ि‍यों पर फिसलने से हुई मौत

गाज़ियाबादAug 01, 2017 / 03:31 pm

sharad asthana

ghaziabad student

ghaziabad student

गाजियाबाद। जिले के इंदिरापुरम इलाके में एक नामी स्कूल में दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें फोर्थ क्लास में पढ़ने वाले बच्चे की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है की सीढ़ियों से गिरने से उसकी मौत हुई है। घटना के विरोध में बच्चे के परिजनों ने हंगामा किया और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। पुलिस ने परिजनों को जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।



गाजियाबाद के इंदिरापुरम के जीडी गोयनका स्कूल में फोर्थ क्लास में पढ़ने वाले अरमान कि मंगलवार को स्कूल में मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि बच्चा जब अस्पताल में उन्होंने देखा तो वह गीला था। परिवार के मुताबिक सीढ़ियों पर पानी पड़ा था, जिसको साफ नहीं किया गया था। इसके चलते बच्चे की फिसलने से मौत हुई है। परिवार स्कूल पर आरोप लगा रहा है। साथ ही स्कूल पर कार्रवाई की बात भी कह रहा है।

यह भी पढ़ें

अस्‍पताल में दस दिन से मां के लिए तड़प रही एक माह की बच्‍ची



वैशाली सेक्टर-5 में गुलशन कुमार सहगल परिवार के साथ रहते हैं। वह ओपी जिंदल यूनिवसिटी में कार्यरत हैं। उनका नौ वर्षीय बेटा अरमान सहगल शक्ति खंड में स्थित जीडी गोयनका स्कूल में कक्षा चौथी का छात्र था। गुलशन कुमार सहगल ने बताया कि वह मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बेटे को स्कूल छोड़कर घर पहुंचे थे। इसी दौरान स्कूल से फोन आया कि अरमान सीढ़‍ियों से गिर गया है। उसकी हालत गंभीर है। उसे शांति गोपाल अस्पताल ले जाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों के पैरो तले से जमीन खिसक गई और वह तत्काल अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। परिजनों को बाद में पता चला कि बच्चा चौथी मंजिल की बालकनी से गिरा है। इस पर परिजन स्कूल पहुंचे और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। पुलिस ने बताया कि स्कूल की ओर से पहले बच्चे के परिजनों को यह सूचना दी गई कि अरमान सीढ़‍ियों से गिरा है, जबकि बाद में पता चला कि बच्चे की मौत स्कूल की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरकर हुई है। पुलिस का कहना है कि दोनों बातों से मामला संदिग्ध लग रहा है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है।

स्‍कूल की लापरवाही


पहले अरमान की मां का कहना था क‍ि स्‍कूल ने बाद में जानकारी दी थी। उन्‍होंने कहा क‍ि वो बच्‍चे को अस्‍पताल लेकर जा रहे हैं। उन्‍हें आशंका है क‍ि वहां पर पानी पड़ा हुआ था, जिसे स्‍कूल वाले छुपा रहे हैं। वहीं, मौके पर मौजूद टीचर बाद में हमारे सामने आई, जिसने कहा क‍ि उसने अरमान को पड़े देखा था। इसमें स्‍कूल की लापरवाही है। बाद में पता चला क‍ि बच्‍चा चौथी मंजिल से गिरा है। उधर, एसपी सिटी आकाश तोमर का कहना है क‍ि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। साथ ही पुलिस स्कूल के सीसीटीवी खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें

शर्मनाक- हादसे के बाद सड़क पर दो घंटे तक तड़पता रहा लड़का और सिपाही व लोग वीडियो बनाते रहे



बाद में दी जानकारी

अपने 10 साल के मासूम बच्चे को खोने के बाद परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार के स्कूल पर गंभीर आरोप हैं कि जब यह हादसा हुआ तभी उन्हें सूचना क्यों नहीं दी गई। जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तब उन्हें बताया गया। हालांकि, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नौनिहालों की सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

घटना के बाद जीडी गोयनका स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों के साथ अन्य स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के परिवार के सदस्यों में चिंता बढ़ गई है। उन्हें अपने नौनिहालों की सुरक्षा को लेकर चिंता सताने लगी है। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबधनों को बच्चों का पूरी तरह से ध्यान रखना चाहिए और सुरक्षा को लेकर स्कूल में पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। ताकि ऐसी कोई घटना आगे न हो सके।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद में जीडी गोयनका स्‍कूल की लापरवाही से गई दस साल के अरमान की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो