> > > Reliance Jio with google to launch affordable android smartphone

रिलायंस जिओ और गूगल मिलकर ला रहे सस्ता एंड्रॉयड फोन

2017-03-17 10:27:28


रिलायंस जिओ और गूगल मिलकर ला रहे सस्ता एंड्रॉयड फोन
नई दिल्ली। फ्री डेटा और कॉल सर्विस देने वाली कंपनी रिलायस Jio ने अब जल्द ही बेहद सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेकर आ रही है। इसके लिए कंपनी ने गूगल से पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत ये दोनों कंपनियां मिलकर सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने के लिए काम कर रही है। खबर है कि यह स्मार्टफोन सिर्फ जिओ के नेटवर्क पर ही काम करेगा। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन इस साल अंत लांच किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 2000 रुपए से कम होगी।

स्मार्ट TV सर्विसेज के लिए सॉफ्टवेयर
खबर है कि सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन के अलावा रिलायंस Jio और गूगल मिलकर स्मार्ट TV सर्विसेज के लिए सॉफ्टवेयर भी बना रहे हैं। इस सॉफ्टवेयर को जिओ की सर्विसेज के लिए काम में लिया जाएगा। रिलायंस जिओ की स्मार्ट टीवी सर्विसेज इस साल के मध्य में लांच की जा सकती हैं।

Read More: सोनी ने 10000 रुपए घटाई तीन कैमरों वाले फोन की कीमत

इसलिए आ रहा सस्ता एंड्रॉयड फोन
रिलायंस जिओ को गूगल की ब्रैंडिंग से सस्ते 4G हैंडसेट बेचने पर मार्केट के बड़े हिस्से तक पहुंचने में सहायता मिलेगी। इसके अलावा गूगल के साथ मिलकर काम करने का यह भी है फायदा होगा कि जिओ अपने मोबाइल एप्स को एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म्स के हिसाब से बेहतर बना सकता है। रिलायंस जिओ अभी चीन की कुछ कंपनियों के साथ मिलकर 4G VoLTE स्मार्टफोन्स और पॉकिट राउटर्स बना रहा है। इन कंपनियों में फॉक्सकॉन, ZTE, CK टेलिकॉम, विंगटेक और टीनो मोबाइल आदि शामिल हैं।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

रिलायंस जियो नया आॅफर, एक पैक लेने पर फ्री मिलेगा एक्सट्रा डेटा

जिओ प्राइम मेंबरशिप सर्विस ऐसे करें एक्टिवेट, जानिए सारे आॅफर्स

खुशखबरी! फ्री 4जी डेटा बाद अब कैब सर्विस भी देगी रिलायंस जियो

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X