script

फेसबुक ला रही स्मार्ट स्पीकर वाला टीवी, ये होंगे फीचर्स

Published: Jul 28, 2017 11:43:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक टीवी मे स्पीकर, माइक, टच स्क्रीन डिस्प्ले और जीपीएस हो सकते हैं।

Facebook TV

Facebook TV

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक अब टीवी मार्केट में भी एंट्री करने जा रही है। यह कंपनी अभी विडियो स्ट्रीमिंग पर अपना फोकस कर रही है। व्हाट्सएप का अधिग्रहण कर ऑक्युलस पेश करके अब यह ड्रोन्स टेस्ट कर रही है। इसके बाद अब यह अगस्त तक टीवी प्रोग्राम्स पेश करने जा रही है।



देखन को मिलेंगे ऐसे प्रोग्राम
फेसबुक की ओर से अपने विडियो पार्टनर्स को स्पॉटलाइट शोज के पहले एपिसोड सबमिट करने के लिए कहा गया है। इनमें कुछ मीडिया पार्टनर्स ऐसे विडियो तैयार भी कर चुकी है। खबर है कि फेसबुक पूरे टीवी-स्टाइल के शोक को भी फंड मुहैया करा रही है। इनको बाद में वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जा सकता है। इनमें से ऑरिजनल प्रोग्राम भी हो सकते हैं जिनको इसके मोबाइल एप में ऐड हुए नए विडियो फीड सेक्शन में शो किया जा सकता है।



यह भी पढ़ें
गूगल ला रहा दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन- Pixel 2




मीडियाकर्मियों को दे रही नौकरी
खबर है कि यह कंपनी एक विशेष सेक्शन का ध्यान रखने के लिए पूर्व TV और मीडियाकर्मियों को नौकरियां भी आॅफर कर रही है। यह कंपनी विडियो स्ट्रीमिंग के साथ—साथ हार्डवेयर के मामले में भी काफी फोकस कर रही है। कहा जा रहा है कि फेसबुक एक स्मार्ट स्पीकर भी लेकर आएगी। यह स्पीकर अमेजन ईको शो जैसा एक स्मार्ट स्पीकर है। इसमें 15 इंच की टच स्क्रीन हो सकती है। खबर है कि फेसबुक का यह स्मार्ट स्पीकर पेगाट्रोन नाम का एक चाइनीज टेक मैन्युफैक्चरर बना रहा है। यह डिवाइस अगले साल मार्च तक मार्केट में आ सकती है।

स्पीकर में ये होंगे फीचर्स
इस फेसबुक स्पीकर के बारे में कहा जा रहा है कि इसका पेटेंट भी कराया जा चुका है। इस पेटेंट में मॉड्युलर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के बारे में बताया गया है जिसमें स्पीकर, माइक, टच स्क्रीन डिस्प्ले और जीपीएस हो सकते हैं। इस स्पीकर की टच स्क्रीन के लिए LG ने भी फेसबुक से करार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो