script

फेसबुक पर आया स्नैपचैट जैसा मजेदार फीचर, ऐसे करें यूज

Published: Dec 10, 2016 08:53:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक पर तस्वीरों और वीडियो के लिए फ्रेम डिजाइन वाला फीचर आ चुका है

facebook flash

facebook flash

नई दिल्ली। दुनिया सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने भी अब स्नैपचैट जैसा एक नया एप जारी किया है। फेसबुक ने इस फीचर को Android यूजर्स के लिए जारी किया है। इस एप को फ्लैश (Flash) नाम से जारी किया गया है। फेसबुक फलैश एप की मदद से आप फोटोज और वीडियोज को फ्रेम में डिजाइन कर सकते हैं।

यहां हुआ जारी
दरअसल फ्लैश एक कैमरा इफेक्ट्स प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए यूजर्स नए फ्रेम बनाकर इन्हें फेसबुक की डिस्प्ले पिक्चर या वीडियो के लिए यूज कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल इस एप को ब्राजील में जारी किया गया है।

एप ऐसे करता है काम
फेसबुक फलैश एप में लोकेशन और इवेंट के आधार पर तस्वीरों में डिजाइनर फ्रेम ऐड किए जा सकते है। यूजर्स फ्रेम को डिजाइन करके फेसबुक में सबमिट भी कर सकते हैं। यदि यह फ्रेम अप्रूव हो गया तो अन्य यूजर्स भी इस फ्रेम का यूज कर सकते हैं। इसके अलाव आपको यह भी जानकारी मिलती रहेगी कि कितने लोगों ने आपके फ्रेम को यूज किया है।

और फीचर्स आएंगे
खबर है कि फेसबुक अब कुछ और फीचर्स भी लेकर आने वाली है जिनकी भी टेस्टिंग चल रही है। इन नए आने वाले फीचर्स में मास्किंग समेत कई तरह के कैमरा इफेक्ट्स शामिल हैं। इनके जरिए फेसबुक यूजर्स फोटोज में इमोजी जोड़ने से लेकर डूडलिंग करने और टेक्स्ट जोडने जैसे काम कर सकते हैं। खबर है कि फेसबुक के इस नए फीचर्स वाले एप को भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो