script

सीरिया से 0-2 से हारी अंडर-23 भारतीय टीम

Published: Jul 20, 2017 05:07:00 pm

भारतीय अंडर-23 फुटबाल टीम को एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप 2018 क्वालिफायर के अपने पहले ही मुकाबले में यहां जासिम बिन हमादा स्टेडियम में गृहयुद्ध ग्रसित सीरिया के हाथों एकतरफा अंदाज में 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी है।

Indian football team

Indian football team

दोहा। भारतीय खिलाड़ी अब अगले मैच में 21 जुलाई को ग्रुप की पसंदीदा और घरेलू कतर अंडर-23 टीम से मुकाबले के लिए उतरेंगे। मैच में भारतीय फुटबाल टीम ने हालांकि काफी मजबूती से शुरुआत की थी और हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं लेकिन दूसरे हाफ में सीरिया ने कमाल का खेल दिखाया और 64वें मिनट में राबी स्रोर तथा 88वें मिनट में फारेस अर्नाउत के गोलों से मैच अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम ने शुरुआत में शारीरिक रूप से अधिक मजबूत विपक्षी खिलाडिय़ों को नियंत्रित करने में सफलता हासिल की और स्ट्राइकर डेनियल लाहलिमपुइया के पास एक समय गोल करने का अच्छा मौका था लेकिन पूर्व एआईएफएफ कैडेट इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। निखिल पुजारी दाईं ओर से विपक्षी डिफेंस को व्यस्त रखने का काम करते रहे और भारतीय मिडफील्डरों ने गेंद को एक दूसरे के पास काफी समय घुमाया।

मैच के 37वें मिनट में जरमनप्रीत सिंह ने अच्छा प्रयास किया लेकिन गेंद पोस्ट से टकरा गई। भारत के पास एक अन्य मौका तब आया जब अनिरूद्ध थापा के दूर से दिये गये बेहतरीन पास पर निशू कुमार ने बढिय़ा शॉट लगाया लेकिन दुर्भाग्य से वह बॉक्स के काफी ऊपर से गुजर गया और भारत हाफ टाइम से ठीक पहले बढ़त से चूक गया और दोनों टीमें गोल रहित बराबरी पर रहीं।

हाफ टाइम के बाद स्ट्राइकर मनवीर सिंह ने भी हैडर से गोल का प्रयास किया लेकिन गेंद सीरियाई गोलकीपर के हाथों में समा गई।
मैच में आगे भारतीय कप्तान लालरूआथारा और निशू को रेफरी के फैसले पर चुनौती देने के लिए भी बुक कर लिया गया। वहीं सीरिया ने 64वें मिनट में स्ट्राइकर राबी की बदौलत पहला गोल कर दिया जब उनके शॉट को भारतीय कीपर विशाल कैथ रोक नहीं सके। मध्य डिफेंडर सलाम राजन सिंह का प्रयास भी इससे पहले राबी को रोकने में विफल रहा। भारत ने 72वें मिनट में डेनियल की जगह हितेश शर्मा को बतौर पहले वैकल्पिक खिलाड़ी मैदान में उतारा।

मुख्य कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने इसके बाद 81वें मिनट में सार्थक गोलुई और रॉबिनसन सिंह को लालरूआथरा और अनिरूद्ध थापा की जगह मैदान पर उतारा। इसके तीन मिनट बाद ही पुजारा के कमाल के क्रॉस पर हितेश बराबरी का मौका गंवा बैठे। सीरिया ने मैच समाप्ति से कुछ मिनट पहले 88वें मिनट में फारेस की बदौलत अपना दूसरा गोल कर 2-0 से मैच अपने नाम कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो