scriptBreaking Shiksha Mitra News  : सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला, नहीं हटेंगे शिक्षा मित्र, TET वालों के लिए राहत की खबर  | Big Breaking Today supreme court declare final result on UP shiksha mitra | Patrika News

Breaking Shiksha Mitra News  : सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला, नहीं हटेंगे शिक्षा मित्र, TET वालों के लिए राहत की खबर 

Published: Jul 25, 2017 02:50:00 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

SC Final Decision on Shiksha Mitra : उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्रों का फैसला आज  आ सकता है। 

shiksha mitra final result by supreme court

up shiksha mitra final result by supreme court

SC Final Decision on UP Shiksha Mitra : उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षामित्रों के समायोजन पर उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा कि समायोजित किए गए 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्र नहीं हटेंगे। लेकिन शिक्षा मित्रों को दो भतिर्यों के अंदर परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी, इसमें उन्हें अनुभवके आधार पर छूट मिलेगी। इसके साथ ही अध्यापक पात्रता परीक्षा वालों को भी राहत मिली है। उनका अकादमिक रिकॉर्ड भी महत्वपूर्णं है जो देखा जाएगा।

अंतिम सुनवाई और निर्णय 
प्रदेशाध्यक्ष गाजी इमाम आला ने बताया कि देश के उच्चतम न्यायालय ने शिक्षामित्रों के भाग्य का फैसला कर दिया है, बस इंतजार है, फैसला सुनाने का। वो भी घड़ी अब नजदीक ही आ गई है। 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट की सप्लीमेन्ट्री लिस्ट आ गई है, जिसमें मात्र एक ही मैटर लिस्ट है। इससे पहले मुख्य लिस्ट में चार मैटर लिस्ट हैं। चौथे नंबर केस के साथ अन्य 25 मैटर टैग किये हुए हैं। 
सप्लीमेंट्री लिस्ट के अनुसार न्यायाधीश आदर्श कुमार गोयल और न्यायाधीश यूयू ललित लंच के बाद सुनवाई करेंगे।
शिक्षामित्रों साँसे तेज हो चुकी हैं। आज न्यायालय में क्या होने वाला है, इन सब बातों को लेकर वे परेशान हैं। इंतजार आज सिर्फ फैसला आने का है । पूरी उम्मीद के साथ सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं से भी इस सम्बन्ध में बात चुकी है। केस लिस्टिड हो गया है। दो बजे के बाद अंतिम फैसला आने की पूरी संभावना है।

Shiksha Mitra के वर्षों के इंतजार को खत्म करने जा रहा है। आज शिक्षा मित्रों के समायोजन पर Supreme Court का अंतिम फैसला आ जाएगा। इसके लिए शिक्षा मित्रों को सुप्रीम कोर्ट नहीं आना पड़ेगा कोर्ट का फैसला आने से दो दिन पूर्व ही शिक्षा मित्रों जानकारी दे दी गई ।

परेशान न हों शिक्षामित्र
Primary Shiksha Mitra Sangh जिलाध्यक्ष छौंकर ने बताया कि उनकी सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ताओं से बात हुई है पता चला है Supreme Court के अधिवक्ताओं ने बताया कि कोर्ट का अंतिम फैसला शिक्षामित्रों के पक्ष में आएगा। शिक्षामित्रों को इस बात को लेकर परेशान होने की कोई भी जरुरत नहीं है। उन्होंने बताया था 25 जुलाई तक सुप्रीम कोर्ट की किसी भी सूची में इसके शामिल होने की उम्मीद है। साथ ही बताया था कि जब भी फैसला आएगा, कोर्ट का फैसला आने से दो दिन पूर्व शिक्षा मित्रों इसकी जानकारी हो जाएगी कि किस दिन सुप्रीम कोर्ट अंतिम फैसला दे रही है। कारण है फैसला आने से पूर्व केस आज लिस्टेड हो गया| 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो