scriptIPL-8: क्या आपने देखा क्रिकेट का सबसे शानदार कैच? | IPL-8: Tim Southee's catch one of the greatest ever | Patrika News
Uncategorized

IPL-8: क्या आपने देखा क्रिकेट का सबसे शानदार कैच?

इस कैच को विश्व क्रिकेट के महानतम कैच में से एक माना जा रहा है

Apr 11, 2015 / 09:30 am

शक्ति सिंह

पुणे। आईपीएल-8 में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शुक्रवार को खेले गए मैच में न्यूजीलैण्ड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और भारत के करूण नैयर ने गजब की चुस्ती दिखाते हुए लाजवाब कैच लपका। दोनों खिलाडियों के इस कमाल के चलते किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान जॉर्ज बैली को वापिस पवैलियन लौटना पड़ा।

हुआ यूं कि पंजाब के कप्तान जॉर्ज बैली ने 19वें ओवर में जेम्स फॉक्नर की आखिरी गेंद पर उठाकर मारा और गेंद लॉन्ग ऑन बाउंड्री की ओर गई। यहां पर तैनात टिम साउदी ने छलांग लगाकर कैच लपक लिया लेकिन वे बाउंड्री के बाहर गिरने लगे तो उन्होंने गेंद को वापिस मैदान की ओर उछाल दिया। वहां पर खड़े करूण नैयर ने तत्परता दिखाते हुए डाइव लगाकर गेंद लपक ली और एक शानदार कैच को अंजाम दिया। इसी के साथ जॉर्ज बैली की पारी का अंत हो गया और रॉयल्स की जीत लगभग तय हो गई।

इस कैच को विश्व क्रिकेट के महानतम कैच में से एक माना जा रहा है। गौरतलब है कि भारतीय टीम के शिखर धवन और उमेश यादव ने वर्ल्ड कप 2015 के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भी इसी तरह का कैच लपका था। लेकिन वह मैदान में काफी अंदर था और आसान भी था।

Home / Uncategorized / IPL-8: क्या आपने देखा क्रिकेट का सबसे शानदार कैच?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो