> > > IPL 2017 : punjab will fight with mumbai today

आईपीएल 2017 : पंजाब ने बनाए 12 ओवर में 91 रन 2 विकेट

2017-04-20 20:53:52


आईपीएल 2017 : पंजाब ने बनाए 12 ओवर में 91 रन 2 विकेट
इंदौर। पंजाब के लिए शॉन मार्श को टीम में जगह देना फायदे का सौदा साबित हुआ। आईपीएल का पहला मैच खेल रहे शॉन मार्श ने शुरुआती ओवर में बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाई और ओपनर हाशिम अमला के संग पहले दिन ओवरों में 22 रन जोड़ डाले, जिसमें मार्श के अकेले 17 रन शामिल थे।

पांचवें ओवर में रोहित ने दोनों को आउट करने के लिए लसिथ मलिंगा को लगाया , लेकिन अमला ने उनकी दूसरी ही गेंद को बाउंड्री पार छक्के के लिए भेज दिया। पांच ओवर तक दोनों बल्लेबाजों ने 39 रन जोड़ डाले।

हाशिम अमला जहां 16 वहीं मार्श 22 रन बनाकर नाबाद रहे। छठे ओवर में लेकिन मेकलेरगन ने इस जोरदार पार्टनरशिप का अंत कर दिया। छठे ओवर की पांचवी गेंद पर मेकलेरगन ने मिडविकेट पर शॉन मार्श को 26 रन के स्कोर पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट करा दिया।

इसके बाद जल्द ही कृणाल पांडया की गेंद पर रिद्धिमान साहा भी अपना विकेट गंवा बैठे। साहा ने 11 रन बनाए।
पंजाब ने शुरुआती दो मैच जीत कर इस संस्करण में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन, इसके बाद लगातार तीन मैच हारने के कारण वह बैकफुट पर चली गई है। वहीं, मुंबई ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है और लगातार चार मैच जीत कर आठ टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।

पंजाब ने शुरुआती दो मैच इसी मैदान पर जीते थे। एक बार फिर इस मैदान पर लौटने के बाद उसकी कोशिश जीत के रास्ते पर वापसी करने की होगी। टीम में हाशिम अमला, डेविड मिलर, कप्तान ग्लैन मैक्सवेल और रिद्धिमान साहा पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी।

पिछले मैच में 50 गेंदों में 95 रनों की पारी खेलने वाले मनन वोहरा ने भी टीम की उम्मीदों को बढ़ाया है और बताया है कि वह भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं। मनन हालांकि पिछले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे, बावजूद इसके उनसे टीम की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

पंजाब की बल्लेबाजी उसकी ताकत है, लेकिन शुरुआती दो मैचों के बाद संयुक्त प्रदर्शन की कमी टीम में देखने को मिली है। गेंदबाजी में संदीप शर्मा ने प्रभावी गेंदबाजी की है। मोहित शर्मा, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, केसी करियप्पा पर भी गेंदबाजी में काफी कुछ निर्भर करेगा।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खेले गए टूनार्मेट के पहले मैच में हारने के बाद मुंबई ने शानदार वापसी करते हुए लगातार चार जीत अपने हिस्से में डाली हैं। इस जीत में टीम के मध्यक्रम का सबसे ज्यादा योगदान रहा है। मुंबई के मध्यक्रम में नीतीश राणा, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या हैं। इन तीनों ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा है। एक बार फिर मुंबई का प्रदर्शन इस तिगड़ी पर बहुत हद तक निर्भर करेगा।

मुंबई की सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का रन न करना है। रोहित अभी तक उस अंदाज में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

मुंबई की गेंदबाजी ने भी उसकी जीत में अहम रोल अदा किया है। लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह अंत के ओवरों में विपक्षी टीम को रन बनाने से रोकते हैं तो मिशेल मैक्लेघन, हार्दिक, हरभजन सिंह, टिम साउदी और क्रुणाल शुरुआत और मध्य के ओवरों में टीम के लिए विकेट भी निकालते हैं।

टीम (संभावित) :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी, और आर.विनय कुमार।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, अक्षर पटेल, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, शॉन मार्श, रिद्धिमान साहा, निखिल नाइक, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, केसी करियप्पा, अरमान जाफर, प्रदीप सैनी, स्वप्निल सिंह, हाशिम अमला, वरुण एरॉन, इयोन मोर्गन, मैट हेनरी, राहुल तेवतिया, मार्टिन गुप्टिल, डारेन सैमी, रिंकू सिंह और टी.नटराजन।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

आईपीएल 2017 : कोलकाता से हिसाब बराबर करना चाहेगी गुजरात लायंस टीम

जहीर का दिल है दुखी, बोले हमेशा याद रहेगा वो लम्हा

जा​निए, भुवनेश्वर के बारे में वार्नर ने क्या कहा 

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X