scriptइंजमाम ने विराट पर टिप्पणी के लिए एंडरसन की आलोचना की | Inzamam criticized Anderson for Virat comment | Patrika News

इंजमाम ने विराट पर टिप्पणी के लिए एंडरसन की आलोचना की

Published: Dec 13, 2016 02:46:00 pm

Submitted by:

इंजमाम ने कहा कि एंडरसन को भारतीय कप्तान की क्षमता पर ऊंगली
उठाने से पहले भारत में विकेट लेने चाहिए। क्या एंडरसन यह कहना चाहते
हैं कि यदि आप इंग्लैंड में रन बनाते हैं तो ही आप पर अच्छे बल्लेबाज होने
का ठप्पा लगेगा।

Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में राष्ट्रीय टीम के प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तकनीक को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की कड़ी आलोचना की है। एंडरसन ने भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा था कि भारतीय पिचों में उछाल नहीं होने के कारण मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट की तकनीकी कमियां उजागर नहीं हो सकी हैं।

एंडरसन की इस टिप्पणी के बाद इंजमाम ने कहा कि इंग्लिश गेंदबाज को भारतीय कप्तान की क्षमता पर ऊंगली उठाने से पहले उन्हें भारत में विकेट लेने चाहिए। इंजमाम ने कहा, मैं हैरान हूं कि एंडरसन ने विराट के रनों और क्षमता पर ऊंगली उठाई क्योंकि मैंने उन्हें भारत में ज्यादा विकेट लेते नहीं देखा। क्या एंडरसन यह कहना चाहते हैं कि यदि आप इंग्लैंड में रन बनाते हैं तो ही आप पर अच्छे बल्लेबाज होने का ठप्पा लगेगा। पाकिस्तान ने इस वर्ष यूएई में इंग्लैंड को हराया था।

इंजमाम ने कहा, क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को उपमहाद्वीप में खेलते समय परेशानी नहीं आती। क्या इसका मतलब यह है कि वे खराब खिलाड़ी या कमजोर टीमें हैं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रन कहां बने हैं क्योंकि टेस्ट मैचों में रन तो रन ही होते हैं।

विराट में है रनों की भूख
विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शानदार 235 रन बनाए थे और भारत ने इस मैच को पारी और 36 रनों से अपने नाम कर लिया था। विराट को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पूर्व कप्तान ने विराट की तारीफ करते हुए कहा, विराट इस समय बेहतरीन खिलाड़ी हैं और जब वह रन बनाते हैं तो उनकी टीम अच्छा खेलती है। यही अच्छे बल्लेबाज की निशानी है। विराट में रनों की भूख है। मैं बल्लेबाज का आंकलन इससे करता हूं कि उसने कितनी बार रन बनाकर टीम को मैच जिताया है। यदि बल्लेबाज के 80 रन से टीम जीतती है तो मेरे लिए वह 150 रन से बढ़कर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो