> > > India vs Australia, 3rd Test, 5th Day

India vs Australia : जीत से छह कदम दूर भारत, जडेजा ने स्मिथ को सस्ते में किया आउट

2017-03-20 11:58:53


India vs Australia : जीत से छह कदम दूर भारत, जडेजा ने स्मिथ को सस्ते में किया आउट <br>
रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के अंतिम दिन का खेल जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में लंच तक चार विकेट खोकर 83 रन बना लिए हैं। शॉन मार्श 15 और पीटर हेंडकॉम्ब चार रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 69 रन आगे है। भारत को यह मैच जीतने के लिए आज छह विकेट की दरकार है।



इससे पहले आज सुबह मेहमान टीम ने दो विकेट पर 23 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए धीमी शुरुआत की। 59 रन पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा। मैट रेनशॉ को इशांत शर्मा ने 15 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने डेविड वॉर्नर (14) को एक बार फिर सस्ते में लौटाया। तब टीम का स्कोर 63 रन था।



मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा (202) के रिकॉर्ड दोहरे शतक और ऋद्धिमान साहा (117) के शतक से भारत ने तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच पर पकड़ बना ली है। पहली पारी 603/9 के स्कोर पर घोषित करते हुए भारत ने 152 रनों की बढ़त ली। जडेजा 54 रन बनाकर नाबाद रहे।



पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया जबकि साहा ने तीसरा शतक। दोनों ने 7वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 199 रनों की साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट चटका दिए थे। दोनों विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए।



ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट झटके थे। सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।

Related News

रांची टेस्ट : पुजारा, जडेजा ने आस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला

बड़ा स्कोर बनाकर भारत को दबाव में लाएंगे: स्मिथ

विराट को कंधे में लगी चोट

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X