scriptकैसे रोकेंगे कोहली कुंबले जैसे विवादों को ? | DO YOU HAVE POTENTIAL TO DEAL CONFLICT LIKE KOHLI-KUMBLE ? | Patrika News

कैसे रोकेंगे कोहली कुंबले जैसे विवादों को ?

Published: Jul 26, 2017 05:09:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

 इस तरह के विवादों को रोकने के लिए बीसीसीआई ने टीम के होने वाले मैनेजर से पहले ही दुझाव मांग लिए हैं। 

KUMBLE-KOHLI

KUMBLE-KOHLI

नई दिल्ली : कैसे रोकेगे कुंबले जैसे विवादों को ? ये सवाल था भारतीय टीम के होने वाले मैनेजर के लिए। बीसीसीआई नहीं चाहता कि आने वाले भविष्य मैं दोबारा कुंबले और कोहली जैसा कोई विवाद सामने आये। इस तरह के विवादों को रोकने के लिए बीसीसीआई ने टीम के होने वाले मैनेजर से पहले ही दुझाव मांग लिए हैं। 
साक्षात्कार के लिए आये सभी 12 उम्मीदवारों से ये सवाल पूंछा गया। बीसीसीआई, मैनेजर के पद पर किसी ऐसे व्यक्ति को चाहती है जो उसके विश्वास पर खरा उतर सके, टीम को ऐसे विवादों से बचा सके जो उसकी साख पर बट्टा लगाते हों।टीम के मैनेजर का काम टीम की जरूरतों को ध्यान मैं रखना है साथ ही साथ टीम मैं चल रही गतिविधियों को चेक एंड बेलेंस करना भी है ।
कुंबले के समय टीम के तीनों मैनेजर ने विवाद पर चुप्पी साध ली थी। सबसे आखिर मैं तीसरे मैनेजर ने इसकी जानकारी तब दी जब टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए लन्दन मैं थी। इस कारण कप्तान कोच विवाद सामने नहीं आ पाया और जब आया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कुंबले कोच पद से इस्तीफ़ा दे चुके थे।
बीसीसीआई ने अपने विज्ञापन मैं साफ लिखा था कि मैनेजर पोस्ट के लिए वही लोग आवेदन करें जिनमें बातचीत करने की उच्च क्षमता हो जिनमें किसी विवाद से निपटारे का कौशल हो और जो ऐसी परिस्थितियों को आसानी से हल कर सकता हो।
आवेदन पत्र मैं ऐसी मांग को रखना साफ़ तौर पर विवाद होने से पहले उस पर लगाम लगाने के उपाय खोजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो