script9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, 10वें ने बना दिए 160 | 9 players out on 0 but 10th player made 160 | Patrika News

9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, 10वें ने बना दिए 160

Published: Dec 16, 2016 06:03:00 pm

क्रिकेट की दीवानगी हर किसी में है। आखिर क्यों न हो क्रिकेट में अक्सर कई
रिकॉर्ड बनते हैं तो कई टूट जाते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मैच के
बारें में बतानें वाले है जिसके स्कोर के बारें में सुनकर आपको हैरानी
होगी।

cricket

cricket

नई दिल्ली। दरअसल यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने बनाया है। इस मैच की चर्चा और उससे बनने वाले अनोखे रिकॉर्ड के बारे में जानकर सभी हैरान हैं।

अनोखा रिकार्ड
साउथ अफ्रीका गर्ल्‍स अंडर-19 टूर्नामेंट के दौरान एक दौरान जब पुमालंगा और ईस्‍टर्नस के बीच मैच हो रहा था। उसी दौरान एक महिला खिलाड़ी ने इतना शानदार प्रदर्शन किया की उसने शतक मारा और 160 रन की पारी खेली। अब आपके मन में यह सवाल भी उठता होगा की आखिर इसमें कौन क्या बड़ी बात है।

लेकिन आपको जानकर बड़ा आश्चर्य होगा की जब 9 खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए उस दौरान इस महिला खिलाडी ने नाबाद पारी में 86 गेंद का सामना कर 160 रन की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम में नामक शानिया ली स्‍वार्ट ने 160 रन की पारी खेली। शानिया ली स्‍वार्ट ने अपनी पारी में 18 चौके व 12 छक्‍को की मदद से 144 रन चौके और छक्‍कों से बनाए।

इस तरह का खेल अपने आप में बड़ा अनोखा है और जब किसी टीम के 9 बल्लेबाज एक रन भी न बना सके उसमें एक खिलाड़ी अपने टीम को जीत के द्वार पर खड़ा कर दे उसकी प्रशंसा में हर शब्द बड़े छोटे नजर आते हैं। फिलहाल इस खेल के दौरान विरोधी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो