scriptHP ने भारत में लांच किया दुनिया का सबसे पतला लैपटाप | HP launches world's thinnest laptop HP Spectre in India with great features | Patrika News

HP ने भारत में लांच किया दुनिया का सबसे पतला लैपटाप

Published: Jun 22, 2016 07:03:00 pm

HP Spectre के बेहद पतले होने का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी मोटाई महज 10.4 एमएम है जो आपके टीवी रिमोट के सेल जितनी है।

World's thinnest laptop HP Spectre

World’s thinnest laptop HP Spectre

नई दिल्ली। एचपी ने भारत में दुनिया का सबसे पतला लैपटाप लांच किया है। इसके बेहद पतले होने का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी मोटाई महज 10.4 एमएम है जो आपके टीवी रिमोट के सेल जितनी है। HP Spectre 13 नाम से जारी यह लैपटाप एप्पल के 12 इंच के मैकबुक और 13 इंच की मैकबुक एयर से पतला है।

एचपी ने इस लैपटाप को बनाने में कार्बन फाइबर और एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया है जिससे इसको पतला और कम वजनी बनाने में मदद मिली। इस लैपटाप की बॉडी में कार्बन फाइबर का उपयोग किया गया है। साथ ही रात में काम करने वालों के लिए कीबोर्ड लाइटिंग का फीचर दिया गया है।

ये हैं इसके शानदार फीचर्स
एचपी स्पेक्टर 13 के बेसिक वैरिएंट में 13.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले पेश की गई है। इसकी स्क्रीन गौरिल्ला ग्लास 4 से प्रोटेक्ट की गई है। लैपटाप में 8जीबी रैम है और हार्ड डिस्क स्पेश 512जीबी है। इसमें 6th जनरेशन का i7 प्रोसेसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में Windows 10 आपको मिलेगी।

कंपनी का कहना है कि इसमें 4 सेल की 38Whr Li-ion लियोन बैटरी लगाई गई है जिसे एक बार फुल चार्ज होने के बाद करीब 9.5 घंटे तक काम लिया जा सकता है।

ये है इसकी कीमत
दुनिया के इस सबसे पतले लैपटाप की कीमत 1,19,990 रुपए है। भारत में इसकी बिक्री 25 जुलाई से शुरू की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो