scriptभारत में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप | asus republic of gamers laptop launched in India | Patrika News

भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप

Published: Jul 22, 2016 12:28:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आसुस कंपनी के इस अनोखे लैपटॉप में कीबोर्ड तथा मॉनिटर को अलग सकते हैं।

asus republic of gamers

asus republic of gamers

नई दिल्ली। ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस ने भारत में भी दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप ‘रिपब्लिक ऑफ गेमर्स’ (आरओजी) जीएक्स700 लांच कर दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को 412990 रूपए की कीमत में पेश किया है।

कीबोर्ड और मॉनिटर कर सकते हैं अलग
कंपनी ने एक बयान में कहा, नवीन तकनीकों और सुविधाओं से युक्त यह बेहतरीन मशीन डिटैचेबल आरओजी-हाइड्रो ओवर लॉकिंग कूलिंग माड्यूल है, यानि आप इसके कीबोर्ड ऑर मॉनिटर को अलग कर सकते हैं। यह छठी पीढ़ी के इंटेल मोबाइल के-एसकेयू (स्काईलेक) प्रोसेसर द्वारा संचालित है।उपभोक्ताओं को घर पर डेस्कटॉप श्रेणी की ऊर्जा उपलब्ध कराने के लिए यह एनवीआईडीआईए जीईफोर्स जीटीएक्स980 ग्राफिक्स कार्ड (जीपीयू) से लैस है। यह लैपटॉप विशेष आरओजी की थीम की अटैची में पैक होता है।

हाइड्रो ओवरलॉकिंग तकनीक से लैस
इसकी हाइड्रो ओवरलॉकिंग (कंप्यूटर हार्डवेयर घटक की गति तेज करने का एक विन्यास है) प्रणाली केवल इसकी ठंडी रहने की क्षमताएं ही नहीं बढ़ाती बल्कि इसके ओवरलॉकिंग को अधिक बेहतर करने की संभावना को भी बढ़ाती है। यह 48 प्रतिशत तक अपनी गति को बढ़ा सकता है और इसकी 64जीबी डीडीआर4 मेमोरी भी 43 प्रतिशत तक ओवरलॉक हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो