scriptमहानगर में अगले कुछ दिन और पड़ेगी तेज गर्मी | The metropolis will have more heat in the next few days | Patrika News

महानगर में अगले कुछ दिन और पड़ेगी तेज गर्मी

locationचेन्नईPublished: Jul 25, 2017 11:25:00 pm

महानगर में अप्रेल और मई में पडऩे वाली प्रचंड़ गर्मी से आमतौर पर लोगों को जुलाई में कुछ हद तक राहत मिल

chennai

chennai

चेन्नई।महानगर में अप्रेल और मई में पडऩे वाली प्रचंड़ गर्मी से आमतौर पर लोगों को जुलाई में कुछ हद तक राहत मिल जाती थी लेकिन इस बार जुलाई के अंत तक महानगरवासियों अप्रेल-मई जैसी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार आगामी चार दिनों तक लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। यहां संवाददाताओं बातचीत के दौरान क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी एस. बालचंद्रन ने बताया कि सोमवार को तापमान 37 डिग्री थी और मंगलवार को भी यही स्थिति बरकरार रही।

हालांकि अभी आगामी कुछ दिनों तक तापमान इसी प्रकार से रहेगा। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में सही समय पर मानसून आने की वजह से राज्य के लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। आगामी चार दिनों में चेन्नई सहित अन्य तटीय क्षेत्रों में तापमान में तीन डिग्री तक वृद्धि होने की संभावना है और 29 जुलाई के बाद बारिश की उम्मीद है। जबकि एक जून से राज्य में 10 सेमी बारिश होनी चाहिए थी लेकिन अब तक सिर्फ 7 सेमी ही बारिश हुई, जो कि सामान्य से 28 प्रतिशत कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो