scriptदेश का पहला फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन जयपुर में | India's first education festival to be held in Jaipur | Patrika News

देश का पहला फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन जयपुर में

Published: Jul 25, 2017 04:38:00 pm

फेस्टिवल में ही  ‘ज्ञान संकल्प पोर्टल’ का भी उद्घाटन किया जाएगा

Education Festival`

Education Festival

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में देश का पहला दो दिवसीय ‘फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन’ पांच अगस्त को आयोजित किया जाएगा। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को कहा कि लिटरेचर फेस्टिवल और विश्व संगीत उत्सव के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब राज्य में शिक्षा विभाग द्वारा जेम्स एजूकेशन के सहयोग से पूरी तरह से शिक्षा पर केन्द्रि एजूकेशन फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल में वैश्विक स्तर पर शिक्षा क्षेत्र में हो रहे सकारात्मक बदलाव, नवीनतम शिक्षा तकनीक, शिक्षा और समाज विषयक विशेष चर्चाएं और संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल में ही मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा ‘ज्ञान संकल्प पोर्टल’ का भी उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि’फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन’ से राजस्थान में शिक्षा क्षेत्र में हो रहे कार्यों, विशेष उपलब्धियां को वैश्विक मंच मिलेगा। ‘फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन’ की तैयारियों के संबंध में मंगलवार को शिक्षा विभाग के शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने विशेष बैठक ली। बैठक में उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आयोजन से संबंधित कार्यों को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन में भाग लेने वाले शिक्षाविदों, विषय विशेषज्ञों के विशेष सत्रों से संबंधित कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो