script

ये है निसान की दो सीटों वाली छोटी कार, फीचर्स देखते ही आ जाएगी पसंद

Published: Apr 17, 2016 02:45:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

निसान की यह दो सीटों वाली बेहद खूबसूरत कार है जो इलेक्ट्रिक मोटर से चलती है

Nissan New Mobility

Nissan New Mobility

नई दिल्ली। जापान की कार निर्माता कंपनी निसान अब जल्द ही अनोखी कार लेकर आ रही है। कंपनी की यह दो सीटों वाली कार है जो प्रदूषण की समस्या से भी निजात दिलाने वाली है। यह क्यूट इलेक्ट्रिक कार निसान न्यू मोबिलिटी कंसेप्ट नाम से प्रदर्शित की गई है, जिसका प्रोडक्शन मॉडल जल्द ही आने वाला है।

खिलौने जैसी दिखती है
निसान न्यू मोबिलिटी कार दिखने में किसी खिलौने की तरह लगती है, लेकिन यह बहुत कमाल के फीचर्स से लैस है। फिलहाल कंसेप्ट के रूप में आई यह कार 100 फीसदी इलेक्ट्रिक वीइकल है। जो इलेक्ट्रिक मोटर से चलती है। इस कार के दरवाजे ऊपर की तरफ हवा में खुलते हैं जो दिखने में बहुत ही आकर्षक लगते हैं।

पावरफुल मोटर से लैस
इस छोटी कार में आकर्षक डैशबोर्ड दिय गया है। दो सीटों वाली न्यू मोबिलिटी कार में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 15 किलो वॉट की ताकत पैदा करने की क्षमता रखती है। इसे नॉर्मल चार्जर से पूरी तरह चार्ज करने में महज 4 घंटे लगते हैं।


80 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार
निसान की इस कार में दो लोग बैठ सकते हैं। इसके अलावा इसका छोटा आकार होने के कारण इसे भीड़भाड़ वाली जगहों के लिए एक बेहतर व्हीकल माना जा रहा है। इसकी अधिकतम रफ्तार लगभग 80 किमी प्रतिघंटा है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह कार लगभग 100 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। इसके अलावा इस कार टर्निंग रेडियस महज 3.4 मीटर है, जिसकी वजह से संकरी जगहों पर भी इसे मोड़ पाना काफी आसान होता है।

कब आएगी मार्केट में
निसान की यह अनोखी और छोटी कार फिलहाल डवलपमेंट फेज में हैं। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे मार्केट में उतारने वाली है। सेफ्टी के मामले में यह स्कूटर और बाइक्स से कहीं ज्यादा अच्छी साबित होने वाली है।

ट्रेंडिंग वीडियो