scriptपहली कार लेने जा रहे हैं तो आपके लिए बेहतर हैं ये पांच मॉडल | Cheapest Cars in India with highest mileage in 2016 | Patrika News

पहली कार लेने जा रहे हैं तो आपके लिए बेहतर हैं ये पांच मॉडल

Published: Apr 29, 2016 02:06:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पहली कार के तौर पर ये पांच मॉडल्स बजट में भी फिट होने के साथ समेत अच्छी परफॉर्मेंश वाले हैं

Best budget cars

Best budget cars

नई दिल्ली। कार खरीदना सबका सपना होता है, लेकिन यदि आप अपनी पहली कार कम बजट में अच्छे फीचर्स के साथ लेने की सोच रहे हैं और भी बेहतर है। यहां हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसी कारों के बारे में जो न सिर्फ कम बजट में आने वाली है बल्कि प्रदर्शन के मामले में भी शानदार है। अपनी इन्हीं खूबियों की वजह से ये आपकी पहली कार के तौर पर शानदार साबित होंगी।

1. मारूति सुजुकी ऑल्टो 800
आपको बता दें कि मारूति सुजुकी ऑल्टो अब भी भारत की सबसे ज्यादा किफायती और भरोसेमंद कार है। अब यह कार अल्टो 800 नाम से आ चुकी है तथा जिसकी शुरूआत कीमत 2.57 लाख रूपए है। कम बजट में अच्छी कार लेने वालों के लिए यह शानदार प्रदर्शन वाली कार है। यह एक एंट्री लेवल कार है जिसे प्रैक्टिकैलिटी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। अभी यह भारत की सड़कों पर चलने वाली सबसे विश्वसनीय कारों में से एक है।

Maruti Alto 800

2. रेनॉ क्विड
फ्रेंच कंपनी रेनॉ की यह स्टाइलिश कार है जो बजट फ्रेंडली भी है। इस कार को मारूति अल्टो और हुंडई ईओन की प्रतिस्पर्धा में उतारा गया है। इसकी शुरूआत कीमत 2.62 लाख रूपए है। अपने स्टाइलिश इंटीरियर की वजह से यह अपने प्रतिद्वंदियों से बेहतर लगती है। एसयूवी कार जैसे लुक वाली क्विड में काफी जगह है। 799सीसी इंजन से लैस यह कार 25 किलोमीटर प्रति लीटर का आकर्षक माइलेज देती है।

renault Kwid


3. हुंडई ईओन
यदि हुंडई आपका पंसदीदा ब्रैंड है तो ईओन उसकी सबसे किफायती और शानदार प्रदर्शन वाली कार है जिसें आप अपनी पहली बजट फ्रेंडली कार के तौर पर ले सकते हैं। इसकी कीमत 3.25 लाख रूपए से शुरू है हालांकि यह इसके प्रतिद्वंदियों जैसे ऑल्टो और क्विड से थोड़ी ज्यादा है। यह गाड़ी स्टाइलिश लुक और ज्यादा कंफर्ट वाली है तथा 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hyundai eon

4. टाटा टीयागो
लॉन्च होने से पहले ही यह कार काफी चर्चा में रही। टाटा ने इस कार को आकर्षक प्लेटफॉर्म पर बनाया है जिसकी वजह से यह पहली नजर में पसंद आ सकती है। टीयागो पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल मॉडल की शुरूआती कीमत 3.20 लाख रूपए और डीजल मॉडल की कीमत 3.95 लाख रूपए है। अच्छी हैंडलिंग, सस्पेंशन तथा परफॉर्मेंश वाली यह लेटेस्ट कार है जिसका माइलेज भी सेगमेंट में सबसे बेहतर है। यह आपके लिए पहली कार के तौर पर शानदार ऑप्शन हो सकती है।

Tata Tiago

5. हुंडई आई10
कोरियाई कंपनी हुंडई की यह कार पिछले एक दशक से 10 छोटी कारों के सेगमेंट में सबसे सफल लॉन्च के तौर पर रही है। शानदार कम्फर्टेबल होने के साथ यह अच्छी बिल्ड प्रेक्टिकल है। प्रीमियम फीचर्स के साथ पहली बजट फ्रेंडली कार लेने के लिए यह बेहतर विकल्प है। हुंडई आई10 की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रूपए है।

Hyundai i10
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो