scriptबाजार में तेजी का सिलसिला जारी, सेंसेक्स 32,600 के पार | Sahre Market in Green sensex cross 32600 level | Patrika News

बाजार में तेजी का सिलसिला जारी, सेंसेक्स 32,600 के पार

Published: Jul 27, 2017 11:40:00 am

Submitted by:

manish ranjan

गुरुवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी है।  कारोबार के दौरान निफ्टी ने 10100 का स्तर पार कर लिया है वहीं सेंसेक्स 32600 के पार कारोबार कर रहा है।

Stock Market

Stock Market

नई दिल्ली. गुरुवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी है। कारोबार के दौरान निफ्टी ने 10100 का स्तर पार कर लिया है वहीं सेंसेक्स 32600 के पार कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान दोनो ही इंडेक्स ने नया ऑल टाइम हाई स्तर बना है। गुरुवार के कारोबार में सभी सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है. सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में ही, इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में भी 0.6 फीसदी की बढ़त है। इस दौरान बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप 133 लाख करोड़ के स्तर को पार कर गया है। जून के अंत में बीएसई का मार्केट कैप 126 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर था। यानि जुलाई में अब तक मार्केट में निवेशकों के 7 लाख करोड़ रुपए बढ़ चुके हैं।

इन कंपनियों के शेयर में तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक्स में लगातार रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिल रही है। कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1631 का नया रिकॉर्ड स्तर छुआ है। इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति, वेदांता ने भी साल का नया हाई स्तर छुआ है। इसके साथ ही अडानी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, एचसीएल टेक, हिंदुस्तान कॉपर, इंडसइंड बैंक, साउथ इंडियन बैंक भी साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचे हैं। इनमें से आयशर मोटर्स और इंडसइंड बैंक ने आज अपना ऑल टाइम हाई भी बनाया है।
बैंकिंग इंडेक्स से मिली सेंसेक्स को मजबूती

सेंसेक्स और निफ्टी को बैंकिंग सेक्टर का सहारा मिला हुआ है। बीएसई पर बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स पहली बार 28200 के स्तर से ऊपर पहुंचा है। शुरुआती कारोबार में इंडेक्स ने 28218 का ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है। वहीं सेंसेक्स में टॉप 6 स्टॉक्स में 4 स्टॉक बैंकिंग सेक्टर के हैं। एचडीएफसी में 1.5 फीसदी, आईसीआईसीआई बैंक में 0.8 फीसदी, एसबीआई में 0.76 फीसदी और एचडीएफसी बैंक में 0.7 फीसदी की बढ़त है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो