> > > Gold prices lose ground on poor demand

चांदी 660 रुपए सस्ती, सोने में मामूली गिरावट

2017-04-21 19:39:52


चांदी 660 रुपए सस्ती, सोने में मामूली गिरावट
नई दिल्ली. वैश्विक स्तर पर पीली धातु में टिकाव के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 10 रुपए की बेहद मामूली गिरावट के साथ एक सप्ताह से ज्यादा के निचले स्तर 29,800 रुपए प्रति दस ग्राम पर रहा। वहीं, ग्राहकी कमजोर पडऩे से चांदी 660 रुपए टूटकर डेढ़ सप्ताह के निचले स्तर 41,800 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के प्रथम चरण से पहले निवेशक सतर्क हैं और सुरक्षित धातु में उनका निवेश स्थिर बने रहने से इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ।
अगले सप्ताह अक्षय तृतीय होने के बावजूद स्थानीय बाजार में सोने की मांग सुस्त बनी हुई है। मांग नहीं आने से सोना स्टैंडर्ड 10 रुपए फिसलकर 12 अप्रैल के बाद के निचले स्तर 29,800 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। सफेद धातु की औद्योगिक मांग कमजोर पडऩे से चांदी हाजिर 660 रुपए टूटकर 10 अप्रैल के बाद के निचले स्तर 41,800 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई।
जोर पकड़ सकती है ग्राहकी
कारोबारियों ने बताया कि अक्षय तृतीया से एक सप्ताह पहले भी सोने की मांग सुस्त है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले सप्ताह में ग्राहकी जोर पकड़ सकती है। चांदी का औद्योगिक उठाव घटने से इसमें बड़ी गिरावट रही।

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X