script

दीपा मलिक पर बायोपिक फिल्म बनाएंगे फरहान-रितेश

Published: Jul 26, 2017 11:52:00 am

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालम्पिक
खेलों में पदक जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायोपिक का निर्माण करने जा
रहे हैं…

farhan akhtar

farhan akhtar

मुंबई। बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायोपिक का निर्माण करने जा रहे हैं। दीपा पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली और एकमात्र महिला हैं। रितेश सिधवानी की पटकथा को विकसित करने वाली टीम ने दीपा मलिक की कहानी पर विचार किया और बाद में फिल्म निर्माता के सामने यह कहानी साझा की, जिसे सुनकर वह उत्सुक हो गए और उन्होंने तुरंत दीपा से मुलाकात करने का निर्णय लिया।

रितेश ने कहा, ‘मैंने उनकी वीडियो देखी है और मुझे पता था कि उनकी जीवन की कहानी अनोखी है, लेकिन जब मैंने उनसे मुलाकात की और उसने मुझे अपना पदक दिखाया तो चांदी के उस वजनी पदक को हाथ में लेकर मेरे होश उड़ गए थे। अपने जीवन में एक पड़ाव पर, उन्हें व्हीलचेयर पर अपनी मौत या फिर जीवन के बीच चयन करना था, जिसमें दीपा ने जीवन का चयन किया।वह सशक्तीकरण का रूप हैं, ताकत का एक आधार हैं और मुझे पता था कि उनकी लड़ाई हमे बड़े पर्दे पर लाने की जरूरत थी।

फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है। दीपा की यात्रा को बड़े पर्दे पर लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फिल्म के कलाकारों के चयन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। दीपा ने वर्ष 2012 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो