scriptबचपन में इस शर्मनाक घटना का शिकार हुए थे अक्षय, अब किया खुलासा | Akshay narrates incident from own life to highlight risk of child abuse | Patrika News

बचपन में इस शर्मनाक घटना का शिकार हुए थे अक्षय, अब किया खुलासा

Published: Jul 28, 2017 11:27:00 am

अक्षय ने खोला अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा राज, बचपन में हुए थे इस शर्मनाक घटना का शिकार

Akshay Kumar

Akshay Kumar

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अक्षय कुमार ने हाल में अपने बचपन के दिनों में खुद के साथ घटी ऐसी घटना सुनाई जिसका सामना बच्चे दिन प्रतिदिन करते हैं। साथ ही पैरेंट्स को बच्चों को इस तरह के इंसानों से बचाने के लिए खुल कर बात करने की सलाह दी। दरअसल, ह्यूमन ट्रैफिंग पर आयोजित एक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए अक्षय ने बताया कि वह बचपन में सेक्शुअल एब्यूज का शिकार हो चुके हैं।



एक ऑनलाइन मीडिया की खबर के अनुसार, अक्षय ने बताया कि जब वो बच्चे थे तब एक लिफ्टमैन ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। इसकी जानकारी अक्षय अपने माता-पिता को इसलिए दे पाए थे क्योंकि वह अपने माता-पिता से खुल कर बात कर सकते थे। इस घटना के कुछ वक्त बाद पता चला कि वह आदमी ऐसे ही और भी कई केस के चलते पकड़ा गया। अक्षय कुमार ने कहा कि ‘बच्चों को पैरेंट्स के साथ खुलकर बात करनी चाहिए जिससे ऐसे लोगों को आसानी से पहचाना जा सके।



बच्चों को सिखाना है जरुरी
अक्षय ने हर पैरेंट्स को जागरूक करते हुए कहा कि आजकल इस तरह के केस बढ़ते जता रहे हैं, जहां बच्चों के साथ गलत होता है लेकिन वह किसी से कुछ शेयर नहीं कर पाते हैंं ऐसे में जरूरी बात ये है कि पैरेंट्स अपने बच्चों को इस बारें में बताएं और इन सब चीजों से सचेत रहने और ऐसा कुछ होने पर खुलकर बात करना सिखाएं। इसके अलावा यह भी जरुरी है कि बच्चों को सेक्शुअल एब्यूज, गुड टच और बैड टच जैसी चीजों के बारे में बताएं ताकि इन घटनाओं को रोका जा सके।

बता दें कि हाल ही में अक्षय कुमार को बॉम्बे म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। अक्षय नगर निगम की ओर से अब मुंबई को जागरुक करने का काम करेंगे?। हालांकि, अभी अक्षय अपनी आने वाली फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो