scriptदेश की बड़ी यूनिवर्सिटी में लड़कों से करवाते थे पोर्न एक्टिंग, लड़कियों ने भी किया बड़ा खुलासा | sexual abuse in NLIU, national institute of law bhopal latest news | Patrika News
भोपाल

देश की बड़ी यूनिवर्सिटी में लड़कों से करवाते थे पोर्न एक्टिंग, लड़कियों ने भी किया बड़ा खुलासा

राष्ट्रीय स्तर के संस्थान नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट ऑफ यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में छात्रों की ही नहीं जूनियर छात्राओं की भी रैगिंग का मामला सामने आया है। 

भोपालJul 25, 2017 / 12:59 pm

Manish Gite


भोपाल. राष्ट्रीय स्तर के संस्थान नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट ऑफ यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में छात्रों की ही नहीं जूनियर छात्राओं की भी रैगिंग का मामला सामने आया है।

एक जूनियर छात्रा ने एंटी रैगिंग हेल्प लाइन में की गई शिकायत में आरोप लगाया कि एक सीनियर छात्रा ने नशे में धुत होकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की मांग की। छात्रा ने शिकायत में बताया कि यह जगह पूरी तरह नर्क है।


इधर एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में की गई शिकायत की जांच कर रही प्रॉक्टोरियल बोर्ड सोमवार को रिपोर्ट नहीं सौंप सकी। प्रॉक्टर डॉ. राजीव खरे का कहना है कि मामला गंभीर है। ऐसे में सावधानीपूर्वक जांच की जा रही है।


गुलामों की तरह बर्ताव करते हैं:
वहीं, एक और जूनियर छात्र ने सोमवार को शिकायत में बताया कि उन्हें प्रतिदिन रैगिंग के बुरे दौर से गुजरना पड़ता है। खुद को गालियां देने के लिए, अश्लील गानों पर डांस करने, पेड़ों और पौधों के साथ सेक्सुअल एक्टिविटी करने के लिए मजबूर करते है। उनसे गुलामों से भी बुरा बर्ताव किया जा रहा है। यहां तक की जूनियर्स को एक दूसरे के शरीर की बोली लगाने के लिए बाध्य किया जाता है।


आरोप- प्रबंधन ने बांधी आंखों पर पट्टी
छात्र का आरोप है कि प्रबंधन से भी शिकायत की गई, लेकिन प्रबंधन अनसुना कर रहा है। इस तरह के माहौल में किसी भी प्रकार की अनहोनी होने की आशंका जाहिर की है। इधर लगातार शिकायतों के बाद कुछ सीनियर्स ने प्रबंधन पर दबाव बनाने के लिए सोमवार को विरोध भी किया।







हेल्प लाइन ने मांगा जवाब 
18 जुलाई को जूनियर्स द्वारा की गई शिकायत के बाद एंटी रैगिंग हेल्पलाइन ने प्रबंधन से कार्रवाई के संबंध में जवाब मांगा है। जिसमें एंटी रैगिंग कमेटी के मेंबर द्वारा अभी तक की गई विस्तृत जांच, एंटी रैगिंग समिति के सदस्यों की सूची और आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मांगी गई है। 



यह भी पढ़ें
bhopal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो