> > > >Swimmers always kept the states name high

तैराकों ने हमेशा प्रदेश का नाम ऊंचा रखा

2017-04-20 00:48:26


तैराकों ने हमेशा प्रदेश का नाम ऊंचा रखा
बेंगलूरु।युवा सशक्तिकरण, खेल एवं मछली पालन मंत्री प्रमोद मध्वराज ने कहा कि प्रदेश के तैराक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 25 साल से प्रदेश का नाम रोशन करते आ रहे हैं और देश में सबसे आगे हैं। उन्होंने बुधवार को हलसूरु झील के करीब केनसिंग्टन तरणताल का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह पूल 1971 में बनाया गया था।
फिर 1995 में इसे खेल विभाग को स्थानांतरित किया गया। इस तरणताल को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा देने के उद्देश्य से काफी समय तक बंद रखा गया। करीब 290 करोड़ रुपए के खर्च से इसका नवीनीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि सहकार हर साल 1000 तैराकों को प्रोत्साहित करती आ रही है। हर साल उन्हें आर्थिक सहायता करने के साथ ही आधुनिक प्रशिक्षण के लिए अनुदान भी जारी किया है। तैराकों को चाहिए कि वह इसका भरपूर लाभ उठाएं।

बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे.जार्ज ने कहा कि हलसूरु झील को पर्यटक क्षेत्र का दर्जा देने के बावजूद पालिका इसकी रक्षा करने में विफल रहा है। झील में प्रदूषित पानी आने से झील भी प्रदूषित होने लगी है।
इसलिए प्रदूषित पानी को दूसरी तरफ मोडऩे के लिए एक नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है। दूसरी तरफ झील में पानी का स्तर कम होने से बोटिंग बंद की गई है। बारिश से झील में पानी आने पर बोटिंग फिर शुरूहोगी। यहां के उद्यान में बच्चों को खेलने के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री एवं हज मंत्री आर.रोशन बेग, सांसद पी.सी.मोहन, पार्षद ममता श्रवणन, खेल प्राधिकरण के उपाध्यक्ष मीर रोशन अली और खेल विभाग के कई अधिकारी उपस्थित थे।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X