> > > >Priyanka Gandhi will become Congresss savior

प्रियंका गांधी बनेंगी कांग्रेस की तारणहार

2017-03-19 21:34:39


प्रियंका गांधी बनेंगी कांग्रेस की तारणहार
बेंगलूरु. देशभर में लगातार चुनावी हार के कारण कमजोर हो रहे संगठन में जान फूंकने के लिए अब कांग्रेस प्रियंका गांधी को कर्नाटक से चुनाव के मैदान में उतारने की रणनीति पर मंथन कर रही है।

इस रणनीति के तहत राज्य में भाजपा को रोकने के लिए उपचुनाव तथा विधानसभा, लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में प्रियंका गांधी की चुनाव प्रचार सभाओं और रोड शो का आयोजन किया जाएगा। साथ ही साल 2019 के मैसूरु-मडिकेरी लोकसभा क्षेत्र से प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना है। बताया जाता है कि इस रणनीति पर कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या समेत राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत की है।

बरसों पहले चिकमगलूरु से जीत हासिल कर इंदिरा गांधी ने राजनीतिक पुनर्वास किया था। उसके बाद बल्लारी से सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ा तो राज्य की कांग्रेस इकाई में उत्साह का माहौल बना था। इसी तर्ज पर अब प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में उतारने से प्रदेश कांग्रेस में उत्साह लाया जा सकता है। गांधी परिवार के लिए अब उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली क्षेत्र पहले जैसे सुरक्षित नहीं होने से प्रियंका गांधी को कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1977 में केंद्र में जनता पार्टी की सरकार होने के बावजूद कर्नाटक की जनता ने इंदिरा गांधी को इस क्षेत्र से एक लाख से अधिक मतों से जीत दिलाई थी। तब इंदिरा गांधी के खिलाफ जनता पार्टी ने वीरेंद्र पाटिल जैसे कद्दावर नेता को प्रत्याशी बनाया था। उस समय केंद्रीय मंत्री जार्ज फर्नांडिस ने स्वयं प्रचार की कमान संभाली थी लेकिन इसके बावजूद इंदिरा गांधी की जीत हुई थी तथा वर्ष 1979 में फिर केंद्र में कांग्रेस की सरकार का गठन हुआ था। अब प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में उतारकर कांग्रेस इस करिश्मे को दोहराने की फिराक में है।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X