scriptडीआरएम ने निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश | DRM also took stock of works, work instructions to accelerate | Patrika News
बालाघाट

डीआरएम ने निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

 बालाघाट से जबलपुर तक सफर तय करने के लिए जिलेवासियों को अभी एक वर्ष का और इंतजार करना पड़ेगा

बालाघाटJan 03, 2017 / 08:49 pm

Prashant Sahare

balaghat

balaghat

बालाघाट. बालाघाट से जबलपुर तक सफर तय करने के लिए जिलेवासियों को अभी एक वर्ष का और इंतजार करना पड़ेगा। विभाग ने वर्ष 2018 में बड़ी ट्रेन को पटरियों पर दौड़ाने का लक्ष्य रखा है। जिसके तहत विभाग के अधिकारी लगातार अमान परिवर्तन के कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। मंगलवार को डीआरएम अमित कुमार अग्रवाल सहित अन्य अधिकारियों ने बालाघाट स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद वे नैनपुर व चिरईडोंगरी के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए रवाना हो गए।
निर्माण कार्य प्रगति पर
जानकारी के अनुसार बालाघाट से लेकर नैनपुर तक अमान परिवर्तन का कार्य किया जा रहा है। मौजूदा समय में बालाघाट से लेकर समनापुर स्टेशन के पूर्व तक अर्थवर्क का कार्य किया जा रहा है। जबकि समनापुर स्टेशन के पास ही पटरी बिछाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं समनापुर से लेकर चरेगांव, लामता, चांगोटोला, पाद्रीगंज और नैनपुर तक अर्थवर्क व पुल-पुलियों का निर्माण किया जा रहा है। माना जा रहा है कि यदि निर्माण कार्य इसी गति से चलते रहा तो वर्ष 2018 में बड़ी ट्रेन पटरियों में दौडऩे लगेगी। विभाग ने भी वर्ष 2018 तक बालाघाट से नैनपुर-जबलपुर के बीच ट्रेन शुरू किए जाने का लक्ष्य रखा है।
बालाघाट स्टेशन में चल रहे कार्यों का लिया जायजा
मंगलवार को स्पेशल ट्रेन से डीआरएम अमित कुमार अग्रवाल अपने अमले के साथ गोंदिया से बालाघाट पहुंचे। बालाघाट प्रवास के दौरान उन्होंने स्टेशन में चल रहे सभी निर्माण कार्यों को देखा। कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान अमित अग्रवाल के साथ अन्य तकनीकि और विभागीय अमला भी मौजूद था। हालांकि, बालाघाट प्रवास पर पहुंचे किसी भी अधिकारी ने मीडिया से दूरी बनाए रखी थी।
नैनपुर, चिरईडोंगरी का भी करेंगे निरीक्षण
बालाघाट में निरीक्षण करने के बाद डीआरएम सड़क मार्ग से होते हुए नैनपुर और चिरईडंोंगरी के लिए रवाना हो गए। इन दोनों ही स्थानों का निरीक्षण करने के बाद रेलवे विभाग के अधिकारियों का 4 जनवरी को पुन: नैनपुर से बालाघाट पहुंचेंगे।

Hindi News/ Balaghat / डीआरएम ने निर्माण कार्यों का लिया जायजा, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो