scriptपति को हसबेंड स्टोरेज में छोड़कर पत्नियां ब्रेफिक कर सकेंगी शॉपिंग | Chinese mall brings in 'husband storage pods' where wives can leave they go shopping | Patrika News
एशिया

पति को हसबेंड स्टोरेज में छोड़कर पत्नियां ब्रेफिक कर सकेंगी शॉपिंग

चीन की सोशल मीडिया पर हसबेंड स्टोरेज सुर्खियों में बना हुआ है। हसबेंड स्टोरेज में सुविधाएं बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हसबेंड केबिन को थोड़ा चौड़ा बनाया जा सकता है।

Jul 18, 2017 / 10:37 pm

Prashant Jha

china mall

china mall

शंधाई: चीन में एक ऐसा मॉल है जहां पत्नियां अपने पति को छोड़कर घंटों तक शॉपिंग कर सकती है। दरअसल कई बार पति ऑफिस या बाहर से थककर घर पहुंचते हैं , जहां पत्नी शॉपिंग करने या घूमने का मूड बना लेती हैं। लेकिन पति बाहर जाने से मना कर देते हैं। जिससे दोनों के बीच अनबन की स्थिति बन जाती है। ऐसे में चीन में एक मॉल ने बेहतर सुविधा मुहैया कराया है। मॉल में पत्नियां अपने पतियों को छोड़ कर मॉल के भीतर बेफिक्र होकर ख़रीदारी कर सकेंगी। शंघाई के ग्लोबल हार्बर मॉल में हसबैंड स्टोरेज की सेवा शुरू की गई है। शीशे से बने इस केबिन को मॉल ने ‘हसबेंड स्टोरेज’ के तौर पर बनाया है, यहां पत्नियां अपने पतियों को छोड़कर घंटों तक मज़े में खरीदारी करने का लुत्फ़ उठा सकती हैं।
'Husband storage pods' have been set up by a shopping mall in China to help men kill time

मुफ्त में उठाएं मजा
पतियों के लिए बनाए गए इस शीशे के केबिन में कुर्सी, कंप्यूटर, वीडियो गेम, गेम पैड, जहां वो अपने बचपन का वीडियो गेम खेल सकते हैं। वे यहां घंटों बैठ कर अपने बचपन को जी सकते हैं। पतियों ने नई सुविधा का स्वागत किया है। बताया जा रहा है कि ये फिलहाल यह सुविधा मुफ़्त में मौज़ूद है। लेकिन आने वाले समय में इसकी लोकप्रियता के आधार पर पैसा भी लिया जाएगा। 

The user can play games or listen to musicThe pods' official name is 'Private Lounge' and they can be reserved through QR codes
सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय
चीन की सोशल मीडिया पर हसबेंड स्टोरेज सुर्खियों में बना हुआ है। हसबेंड स्टोरेज में सुविधाएं बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हसबेंड केबिन को थोड़ा चौड़ा बनाया जा सकता है।

The pod offers game consoles, a display screen and a computer for users to play with

कुछ महिलाओं ने किया विरोध
सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने लिखा है, “इन पतियों को इन्सेन्टिव मिलना चाहिए. वे शॉपिंग को बढ़ावा देने में मदद कर रहे हैंजबकि कुछ महिलाएं इस फ़ैसले का विरोध भी कर रही है। एक महिला ने कहा कि “अगर पति गेम ही खेलते रहेंगे तो उन्हें फिर साथ ले जाने का क्या फ़ायदा। मैं चाहती हूं कि पति हमारे कामों में रूचि लें। 

Home / world / Asia / पति को हसबेंड स्टोरेज में छोड़कर पत्नियां ब्रेफिक कर सकेंगी शॉपिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो