> > > 37 militants killed in operation clash with army in Pakistan

37 आतंकियों को मारने का दावा, हमले से बौखला गया है पाकिस्तान

2017-02-17 15:33:21


37 आतंकियों को मारने का दावा, हमले से बौखला गया है पाकिस्तान
इस्लामाबाद. सिंध प्रांत के एक सूफी दरगाह पर सिलामिक स्टेट के हमले में करीब 76 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान बड़े पैमाने पर आतंकियों के सफाए का दावा किया है। सरकारी अफसरों के मुताबिक़ देशभर में अभियान चलाकर 37 आतंकियों को मार दिया गया है। दावा यह भी किया जा रहा है कि कई शहरों में दर्जनों को गिरफ्तार भी किया गया है। अफसरों ने कहा है कि आने वाले दिनों तक यह अभियान जारी रहेगा।
पाकिस्तान ने क्या किया है दावा
पैरामिलिटरी रेंजर्स का बयान है। इसके मुताबिक़ सिंध प्रांत में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशंन चलाया गया। करीब 18 आतंकियों को मार दिया गया। पुलिस के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भी 11 आतंकियों को मार दिया गया। पेशावर में भी तीन आतंकियों को मार दिया गया। इसके अलावा अफगानिस्तान सीमा से सटे चेकपोस्ट पर भी पाक आर्मी की जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मार गिराए गए।
अफगानिस्तान को सौंपी लिस्ट
पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के दूतावास के अफसरों को रावलपिंडी के जनरल हेडक्वॉटर्स बुलाकर हमलों की साजिश रचने का आरोप लगाया। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से 76 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट भी अफगान अफसरों को सौंपी गई।


हुआ क्या था सिंध प्रांत में ?
सिंध प्रांत के माका सहवान शहर में लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में आत्मघाती हमला किया गया। जिस वक्त धमाका हुआ मौके पर सूफी नृत्य धमाल चल रहा था। बड़ी संख्या में जायरीन मौजूद थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। नवंबर 2016 में भी आतंकियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मशहूर सूफी दरगाह में धमाल के दौरान ब्लास्ट किया था। तब 50 से ज्यादा मौतें हुई थी। उस घटना में भी इस्लामिक स्टेट का हाथ था।

Related News

दुनिया के लिए PAK सबसे खतरनाक देश : पूर्व CIA अफसर

हिंद महासागर में भारतीय नौसेना की बढ़ती ताकत से बौखलाया पाक

पाकिस्तान में न्यूज चैनल के क्रू की गोली मारकर हत्या

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X