> > > whatsapp two step verification feature released

Whatsapp ने जारी किया अकाउंट हैक होने से बचाने वाला नया फीचर

2017-02-10 16:15:12


Whatsapp ने जारी किया अकाउंट हैक होने से बचाने वाला नया फीचर
नई दिल्ली। Whatsapp ने यूजर्स की सुरक्षा बनाए रखने वाला टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर जारी किया है। Whatsapp का यह फीचर पिछले साल नवंबर से ही बीटा टेस्टिंग पर था। इस फीचर को कंपनी ने अब iOS, एंड्रॉयड और विंडोज ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए भी अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।
इसलिए जरूरी है टू-स्टेप वेरिफिकेशन
Whatsapp पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन से यूजर्स का अकाउंट और सेफ हो जाता है क्योंकि इसे ऐक्सेस करने के लिए ऑथेंटिकेशन का एक और तरीका ऐड हो जाता है। इस फीचर की वजह से 6 अंकों वाले पासकोड को एंटर बिना कोई भी दूसरा व्यक्ति किसी भी यूजर के नंबर एक्टिवेट नहीं कर सकेगा।
Read More: गूगल ने कई कंप्यूटर और मोबाइल फोन्स पर बंद की जीमेल सर्विस
करना होगा एक्टिवेट
Whatsapp के इस नए सेफ्टी फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने फोन पर इसके अपडेट का इंतजार करना होगा। यह एक ऑप्शनल फीचर है। इसको अनेबल करने के बाद आपको अपना नंबर वेरिफाई करने के साथ ही 6 अंकों का एक पासकोड भी चुनना होगा। पासकोर्ड को एंटर किए बिना आप किसी और नए फोन पर WhatsApp नंबर एक्टिवेट नहीं कर सकेंगे।
ऐसे करें एक्टिवेट
Whatsapp पर अपडेट मिलने के बाद टू-स्टेप पेरिफिकेशन ऑन करने के लिए आपको Settings > Account > Two-step verification > Enable ये करना है। इसके बाद आपके फोन पर Whatsapp के लिए यह फीचर एक्टिव हो जाएगा। यह फीचर के ऑन हो जाने के बाद आपको अपना ईमेल एड्रेस डालने का ऑप्शन भी मिल जाएगा। ऐसे में यदि आप अपना पासकोड भूल जाएंगे तो WhatsApp आपको आपके बताए ईमेल पर लिंक भेजेगा। इस लिंक पर क्लिक करके आप टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर को ऑफ कर सकेंगे।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

Related News

Whatsapp में आ रहा सबसे खास फीचर, वापस ले सकेंगे भेजा हुआ मैसेज

नए साल में Whatsapp ने तोड़ा रिकॉर्ड, अब आया नया अपडेट

इन एंड्रॉयड और एपल आईफोन्स पर बंद हो चुका है WhatsApp

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X