scriptB2B Marketing में Twitter की धाक! अभी भी सबसे अच्छा प्लेटफार्म घोषित | Twitter announced as Best B2B Marketing Platform | Patrika News

B2B Marketing में Twitter की धाक! अभी भी सबसे अच्छा प्लेटफार्म घोषित

Published: Jul 18, 2017 11:09:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

Twitter को B2B Marketing के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म घोषित किया गया है

twitter

twitter

नई दिल्ली। Twitter को B2B Marketing के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म घोषित किया गया है। हाल ही में जारी एक नई रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है, जिसमें लोगों ने फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम को तस्वीर आधारित सामग्री साझा करने के लिए पसंदीदा चैनल बताया है। डिजिटल कम्यूनिकेशन और टेक्नॉलॉजी एजेंसी पल्प स्ट्रेटजी की रपट के मुताबिक, बी2बी विपणन मामले में ट्विटर सबसे आगे है और गैरपरंपरागत बी2बी चैनल वितरण खंड में इसकी 47 फीसदी बाजार स्वीकार्यता है।



इतनी है Twitter की स्वीकार्यता
रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार में करीब 75 फीसदी लोग फोटो और वीडियो साझा करने के लिए इंस्टाग्राम को चुनते हैं, जबकि ट्विटर और फेसबुक की ब्रांड स्वीकार्यता क्रमश: 63 फीसदी और 56 फीसदी है।


यह भी पढ़ें
खत्म हो सकते हैं फ्री मोबाइल कॉल्स और डेटा के दिन, ट्राई (TRAI) करेगी चर्चा



सोशल मीडिया सबसे आगे
पल्प स्ट्रेटेजी के संस्थापक और प्रबंध निदेशक अंबिका शर्मा ने एक बयान में कहा, विपणन के मामले में सोशल मीडिया पहले ही सबसे आगे है और ग्राहकों की निर्णय लेने की प्रक्रिया में प्रभावित करने में इसका महत्व लगातार बढ़ता जा रहा है। इस रिपोर्ट में यह भी पाया गया है कि सोशल मीडिया के प्रयोक्ताओं द्वारा उत्पादित सामग्रियों को बहुत ज्यादा स्वीकार्यता मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो