> > > Prakash Javadekar To Launch RUSA Portal, Mobile App

जावड़ेकर उच्चतर शिक्षा अभियान का पोर्टल, मोबाइल एप लांच करेंगे

2017-04-16 18:47:43


जावड़ेकर उच्चतर शिक्षा अभियान का पोर्टल, मोबाइल एप लांच करेंगे
नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सोमवार को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (आरयूएसए) का पोर्टल और मोबाइल एप लांच करेंगे यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, यह पोर्टल राज्यों की उच्चतर शिक्षा योजनाओं, राज्यों की उच्चतर शिक्षा परिषदों के निर्णयों एवं इन योजनाओं के तहत संसाधनों के विवरणों से संबंधित एक वन स्टॉप योजना है। इसके अतिरिक्त, यह गैलरी आरयूएसए के तहत शुरू की गई परियोजनाओं का एक समृद्ध संग्रह भी है।
बयान के अनुसार, लांच के अवसर पर 12 राज्यों के शिक्षा मंत्री, सचिव, आरयूएसए के नोडल अधिकारी मौजूद रहेंगे। बयान में कहा गया है कि सोमवार को ही डिजिटल तरीके से 17 आरयूएसए की परियोजनाएं भी लॉन्च की जाएंगी। इनमें जम्मू एवं कश्मीर में एक कलस्टर विश्वविद्यालय, पुणे विश्वविद्यालय में खुफिया प्रणालियों के लिए आरयूएसए केन्द्र पर सूक्ष्म एटीएम सुविधा, केरल के कलाडी में श्री शंकराचार्य संस्कृत विश्वविद्यालय में सौर ऊर्जा सुविधा, झारखंड के घाटशिला महाविद्यालय में भाषा प्रयोगशालाएं शामिल हैं।
बयान के अनुसार, जावड़ेकर केंद्र प्रायोजित इस योजना के लिए फंड एवं रिफॉर्म ट्रैकर भी लॉन्च करेंगे। मोबाइल एप्लीकेशन सुनिश्चित करेगा कि आरयूएसए के तहत सभी परियोजनाओं की 24 घंटे ट्रैकिंग हो सके।

Related News

Photo Icon मोबाइल फोन खो जाए तो फिर आप उसे भूल जाएं, कभी नहीं मिलेगा, पढ़ें ये रिपोर्ट..

यह एप्स रखेंगे आपको फिट, जानें इसको यूज़ करने का तरीका

ये एप देगा आपको लाइफटाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा, ऐसे करें डाउनलोड

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X