> > > Hike to start UPI based payments service

WhatsApp की टक्कर में आया इंडियन मैसेसिंग एप का खास फीचर

2017-04-20 10:54:18


WhatsApp की टक्कर में आया इंडियन मैसेसिंग एप का खास फीचर
नई दिल्ली। इंडियन मैसेजिंग एप Hike अब WhatsApp की टक्कर में आ चुका है। यह कंपनी अब अपने मैसेंजर एप में UPI-based payments service देने जा रही है। वहीं, यह भी खबर है कि WhatsApp भी फीचर पर काम कर रही है। लेकिन माना जा रहा है कि Hike मैसेंजर यह फीचर WhatsApp से पहले लेकर आएगा। कंपनी नंवबर से ही इस डिजीटल पेमेंट सिस्टम पर काम कर रही है। हालांकि इस बारे में कंपनी की और से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गइ है।

नवंबर से चल रहा काम
हाइक ने नंवबर 2016 में कहा था कि वो डिजीटल पेमेंट फीचर लेकर आएगी। इसमें यूजर्स एप के जरिए ही पेमेंट और खरीदारी कर जैसे काम कर सकेंगे।

सैमसंग कर चुकी है पेश
गौरतलब है कि सैमसंग ने डिजिटल पेमेंट सर्विस हाल ही में सैमसंग पे नाम से लॉन्च कर दी है। इसी तरह दूसरी कंपनियां भी इस तरह की सर्विसेस जल्द ही लाने पर काम कर रही हैं।

Read More: सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध

पहला इंडियन एप
खबर है कि हाइक में यह फीचर इस साल मई तक आ जाएगा। जबकि, WhatsApp को यह फीचर लाने में 6 महीने लगेंगे। ऐसे में यदि हाइक में यह फीचर आ जाता है तो यह भारत का पहला मैसेजिंग एप होगा ये फीचर पेश करेगा। hike के इस समय 10 करोड़ यूजर्स हैं। इनमें 90 प्रतिशत यूजर इंडियन है।

ट्रू कॉलर में आया फीचर
आपको बता दें कि ट्रू कॉलर, आईडी सर्विस ने ICICI बैंक से पार्टनरशिप कर UPI-based payments service सर्विस के लिए इंट्रीग्रेशन किया है। इससे यूजर्स पैसे भेजने समेत रिसीव भी कर सकते हैं।

Related News

Whatsapp को Hike की टक्कर, जारी किया 2G पर काम करने वाला वीडियो कॉल फीचर

Photo Icon इस डिवाइस को पहनने के बाद दुर्घटना में नहीं होगी किसी की मौत

इस एप से बिना इंटरनेट कर सकते हैं मैसेजिंग

LIVE CRICKET SCORE

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X