scriptब्रिटेन में लाखों लोगों के विरोध से डरे ट्रंप, मांगी भव्य स्वागत की गारंटी | Controversial state visit Donald Trump told British Prime Minister Theresa May he won't come to Britain until he is sure of getting a "better reception" | Patrika News

ब्रिटेन में लाखों लोगों के विरोध से डरे ट्रंप, मांगी भव्य स्वागत की गारंटी

Published: Jul 18, 2017 10:57:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

 अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने कहा है कि जब तक ब्रिटेन उनके भव्य स्वागत की गारंटी नहीं दे देता, तब तक वहां आधिकारिक दौरे पर नहीं जाएंगे।

donald trump

donald trump

वाशिंगटन. अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने कहा है कि जब तक ब्रिटेन उनके भव्य स्वागत की गारंटी नहीं दे देता, तब तक वहां आधिकारिक दौरे पर नहीं जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक ट्रंप ने यह बात ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को फोन पर कही। गौरतलब है कि ब्रिटेन में लाखों लोगों ने ट्रंप का दौरा रोकने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं।


तवज्जो नहीं मिलने से हैं चिंतित
ट्रंप अब अगले साल ही ब्रिटेन जाएंगे। ट्रंप ब्रिटिश मीडिया में ज्यादा तवज्जो नहीं मिलने को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने ये बात जब ब्रिटेन की प्रधानमंत्री से कही तो थेरेसा ने जवाब दिया कि ‘आप तो जानते ही हैं कि ब्रिटिश प्रेस किस तरह की है।

18 लाख ने यात्रा रोकने लिए लगाई है याचिका
ब्रिटेन में 18 लाख लोगों ने याचिका में कहा है कि ट्रंप को अमरीकी सरकार के प्रमुख होने के नाते अपनी क्षमता पर ब्रिटेन आ सकते हैं। 

जल्दबाजी नहीं है
ट्रंप और टरीजा के बीच इस मुद्दे पर हुई बातचीत में ट्रंप ने स्पष्ट किया है कि इन तमाम विरोधाभासों के बावजूद ब्रिटेन जाने को इच्छुक हैं लेकिन उन्हें इसके लिए कोई जल्दी नहीं है। उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से कहा ‘अगर तुम वहां मेरे लिए स्थितियां ठीक कर सको, तो चीजें काफी आसान हो जाएंगी।’ गौरतलब है कि थेरेसा ट्रंप को आधिकारिक स्टेट दौरे के लिए आमंत्रित करने वाली थीं। 

ट्रेंडिंग वीडियो