> > > >Gujarat minister can not get red light in Gujarat

गुजरात में भी लाल बत्ती नहीं लगा सकेंगे मंत्री-अधिकारी

2017-04-20 00:12:14


गुजरात में भी लाल बत्ती नहीं लगा सकेंगे मंत्री-अधिकारी
गांधीनगर।केन्द्र सरकार के निर्णय के बाद अब गुजरात में भी मंत्रियों-अधिकारियों के वाहनों से लाल बत्तियां हटेंगी। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार भी मंत्री-अधिकारियों के वाहनों से लाल बत्तियां हटाने के केन्द्र सरकार के निर्णय से सहमत हैं। राज्य में शीघ्र ही सरकारी वाहनों से लाल बत्तियां हटाने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

पटेल ने कहा कि लोकतंत्र में सभी नागरिक समान हैं। निर्वाचित जनप्रतिनिधि या मंत्री-अधिकारी सड़क पर अपनी विशेष पहचान दर्शाए बिना जनता के समान ही वाहन उपयोग करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल बत्ती वाले वाहनों में सफर करने वाले केन्द्र सरकार के मंत्री-पदाधिकारियों के वाहनों की लाल बत्तियां हटाने का निर्णय किया है। गुजरात सरकार भी प्रधानमंत्री के निर्णय का समर्थन करते हुए प्रदेश के मंत्री, निकाय, प्राधिकरणों के निर्वाचित पदाधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों से लाल बत्ती हटाने पर सहमत है।
इस संदर्भ में केन्द्र सरकार के निर्णय की प्रति मंगाकर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कानूनी अध्ययन कराएंगे।

इस आधार पर अधिसूचना जारी करने की औपचारिकता की जाएगी। अधिसूचना में ही लाल बत्ती के उपयोग की पात्रता वाले अधिकारी-पदाधिकारियों के पद, लाल बत्ती हटाने की निश्चित समयावधि का स्पष्टीकरण किया जाएगा।
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

LIVE CRICKET SCORE

पत्रिका एंड्राइड और आई फ़ोन एप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

X