scriptदिशाहीन हो चुकी कांग्रेस, आतंरिक कलह भी : राजपूत | Deccanless Congress, Internal Conflict: Rajput | Patrika News
अहमदाबाद

दिशाहीन हो चुकी कांग्रेस, आतंरिक कलह भी : राजपूत

कांग्रेस से बगावत कर भाजपा का दामन थामने वाले बलवंत सिंह राजपूत का कहना है कि कांग्रेस पार्टी अब

अहमदाबादJul 28, 2017 / 04:48 am

मुकेश शर्मा

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।कांग्रेस से बगावत कर भाजपा का दामन थामने वाले बलवंत सिंह राजपूत का कहना है कि कांग्रेस पार्टी अब दिशाहीन हो चुकी है और आंतरिक कलह भी बढ़ चुका है। गुरुवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय कमलम् में पार्टी से जुडऩे के बाद उन्होंने कहा कि वे 35 वर्षों तक कांग्रेस से जुड़े रहे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से पार्टी में कुछ भी ठीक-ठाक नहीं चल रहा था। सिर्फ विकास की बातें की जाती है, धरातल पर कुछ नहीं होता।

कांग्रेस में एक दूसरे को खत्म करने का काम चल रहा है। पार्टी दिशाहीन हो चुकी है वहीं गुटबाजी और आंतरिक कलह ज्यादा है। कांग्रेस में शंका-कुशंका बहुत हो गई थी और इस कारण वे दबाव महसूस कर रहे थे। कांग्रेस के नेताओं पर प्रजा का विश्वास नहीं रहा। राजपूत के अनुसार पूरे गुजरात में वर्ष 2002 के बाद से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रधानमंत्री के रूप में जिस नैतिकता से काम किया है वह सराहनीय है।

पिछले विधानसभा चुनाव में सिद्धपुर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास को हराने वाले राजपूत उन्होंने कहा कि वे सिद्धपुर की सेवा कर रहे हैं और करते रहेंगे।
राजपूत कुछ दिनों पहले विधानसभा के विपक्ष का पद छोड़ चुके कांग्रेसी नेता शंकर सिंह वाघेला के विधायक पुत्र महेन्द्र ङ्क्षसह वाघेला के समधी हैं।

कांग्रेस में नहीं रहा अनुशासन: तेजश्री

&उधर पेशे से चिकित्सक व वीरमगाम से कांग्रेस विधायक रह चुकीं डॉ तेजश्रीबेन पटेल ने कहा कि वे 25 वर्ष से कांग्रेस से जुड़ी रही, लेकिन अब कांग्रेस में कोई अनुशासन नहीं रहा। संगठन में किसी की सुनी नहीं जाती। ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने ही अपने नेताओं को हटाने की कसम खा ली हो। अपने इलाके में काम हो तभी नहीं संभव होता। उन्होंने पाटीदारों के साथ हो रहे अन्याय के बारे में पार्टी के सामने बातें रखीं, लेकिन पार्टी में इस पर ध्यान नहीं दिया गया। उनके खिलाफ पार्टी से उन्हें विधानसभा चुनाव चुनाव के लिए टिकट नहीं दिए जाने का षडयंत्र चल रहा था। अब भाजपा से जुडऩे के बाद वे अपने इलाके के लोगों के काम और ज्यादा बेहतर ढंग से कर सकेंगी क्योंकि शासक पक्ष भाजपा है। उन्होंने कहा कि पार्टी छोडऩे से पहले उन्होंने अपने इलाके की जनता से इस संबंध में पूछा था।

अल्पेश को टिकट की बात से छोड़ी!

&उधर बताया जा रहा है कि ओबीसी एकता मंच के संयोजक अल्पेश ठाकोर तथा उसके पिता खोडाजी ठाकोर को वीरमगाम सीट से कांग्रेस से टिकट देने की अटकलों के बीच डॉ तेजश्री बेन ने पार्टी छोड़ी है।

कांग्रेस में अब वैसी बात नहीं : पटेल

&वीजापुर के विधायक प्रहलाद पटेल ने कहा कि पाटीदारों के सवालों को लेकर कांग्रेस में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कई बार इस संबंध में गुहार लगाई, लेकिन उनकी कोई बात नहीं सुनी गई। 67 वर्षीय पटेल के अनुसार वे पांच वर्ष पूर्व भाजपा में थे। किसानों के मुद्दे पर वे भाजपा से कांग्रेस में आए थे, लेकिन अब कांग्रेस में वैसी बात नहीं रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो