script हमने बिना गारंटी के किए अनेकों काम, ये गारंटी देकर भी नहीं करते काम: खरगे | हमने बिना गारंटी के किए अनेकों काम, ये गारंटी देकर भी नहीं करते काम: खरगे | Patrika News
समाचार

 हमने बिना गारंटी के किए अनेकों काम, ये गारंटी देकर भी नहीं करते काम: खरगे

कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

अहमदाबादMay 03, 2024 / 11:07 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने बिना गारंटी के अनेकों काम किए लेकिन भाजपा गारंटी देकर भी काम नहीं करती। उन्होंने मनरेगा, शिक्षा का अधिकार जैसी कई जनउपयोगी योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि इन योजनाओं से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। वहीं भाजपा ने हर वर्ष दो करोड़ नौकरी, काला धन वापस करना, हरेक के खाते में 15 लाख रुपए की गारंटी दी जो कभी पूरा नहीं हुआ।अहमदाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में खरगे ने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि जनता इन गारंटियों को लेकर आक्रोश में है। भाजपा को महंगाई, बेरोजगारी,शिक्षा जैसे मुद्दे उठाने चाहिए, लेकिन इन मुद्दों पर बोलने के बजाए पार्टी अन्य मुद्दों पर ही बात करती है।
उनके अनुसार भाजपा के कई नेता संविधान को बदलने की बात भी कर रहे हैं। भाजपा ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरी का वादा किया था। इस हिसाब से 10 वर्ष के शासन में 20 करोड़ नौकरी देनी चाहिए, लेकिन देश में सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्त पद भी इन दस वर्षों में नहीं भरे जा सके। भाजपा वादे खूब करती है लेकिन जब देने का वक्त आता है तो जनता को कुछ भी नहीं दिया जाता।उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह की समस्याओं पर बोलने के लिए भाजपा के पास कोई शब्द नहीं हैं। आज देश में अमीर और गरीबों के बीच खाई इतनी बढ़ गई है कि सरकार उसे पाटने में असमर्थ हो गई है। इस तरह की खाई को पाटने के लिए कांग्रेस ने मनरेगा योजना लागू की थी जिससे गरीब व्यक्तियों को प्रति वर्ष 100 दिन का काम मिलता है।

जनता से जुड़े मुद्दे छोड़ पाकिस्तान, शहजादा कर रहे

खरगे ने भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधेत हुए कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों को छोड़कर पाकिस्तान, शहजादा जैसी बात करने वालों को यह नहीं भूलना चाहिए कि मोदी बिना किसी निमंत्रण के पाकिस्तान पहुंच गए थे। पीएम देशभर में चुनावी सभाएं कर रहे हैं,लेकिन मणिपुर में हिंसा के दौरान वे किसी से नहीं मिले।

दूसरों के चुनावी घोषणापत्र पर उंगली उठाने की आदत

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने चुनावी घोषणापत्र को किसी को बताती नहीं है जबकि कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर उंगली उठा रही है। भाजपा की मंशा गरीबों की ओर नहीं है।

रूपाला के विवादित बयान की निंदा की

खरगे ने कहा कि राजकोट से भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला का जिस तरह से किसी समाज, जाति को लेकर बयान था वह निंदनीय है।

Hindi News/ News Bulletin /  हमने बिना गारंटी के किए अनेकों काम, ये गारंटी देकर भी नहीं करते काम: खरगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो