scriptऑनलाइन मंगाया पनीर टिक्का सेंडविच, मिला चिकिन टिक्का सेंडविच | अहमदाबाद महानगरपालिका ने की कार्रवाई। | Patrika News
समाचार

ऑनलाइन मंगाया पनीर टिक्का सेंडविच, मिला चिकिन टिक्का सेंडविच

शहर में एक ग्राहक की ओर से ऑनलाइन पनीर टिक्का सेंडविच मंगाने का ऑर्डर दिया गया, जिसके बाद उसे चिकन टिक्का सेंडविच भेजा गया।

अहमदाबादMay 04, 2024 / 10:29 pm

Omprakash Sharma

शिकायत के बाद महानगर पालिका ने किया पांच हजार का जुर्माना

अहमदाबाद. शहर में एक ग्राहक की ओर से ऑनलाइन पनीर टिक्का सेंडविच मंगाने का ऑर्डर दिया गया, जिसके बाद उसे चिकन टिक्का सेंडविच दिया गया। इस संबंध में शुक्रवार को शिकायत मिलने पर अहमदाबाद महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ड्राइव इन रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में जांच कर उसे नोटिस जारी किया है। रेस्टोरेंस से प्रशासनिक चार्ज के तौर पर पांच हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।एक सप्ताह में खाद्य वस्तुओं के लिए 102 नमूने
महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गर्मी को ध्यान में रखकर शहर में खाद्य इकाइयों में जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। गत 28 अप्रेल से लेकर शनिवार तक शंकास्पद खाद्य वस्तुओं के 102 नमूने लेकर जांच को भेजे गए। जांच को भेजे जाने वाले नमूनों में सबसे अधिक 26 खाद्य तेल के हैं। इसके अलावा 20 नमूने खाद्य मसालों के जांच को भेजे गए। बर्फ से बनी वस्तुओं के 12 नमूने, पेय पदार्थों को आठ, आम, गन्ना व तरबूज के रस के सात, आइस्क्रीम व लस्सी के छह, दूध के दो, बेकरी प्रोडेक्ट के दो नमूने लेकर जांच को भेजे। इस अवधि में 760 इकाइयों की जांच की गई, इनमें से अनियमितता मिलने पर 270 नोटिस जारी किए गए। 1.44 लाख रुपए प्रशासनिक चार्ज के रूप में भी वसूले गए।

दो नमूनों के परिणाम सब स्टैंडर्ड

शहर में 16 अप्रेल और 18 अप्रेल को लिए गए नमूनों में से दो के परिणाम सबस्टैंडर्ड आए हैं। इनमें नाना चिलोडा क्षेत्र में सरदार पटेल रिंग रोड के निकट स्थित एक दुकान से लिए गए मिर्च पाउडर और नरोडा क्षेत्र में विनायक रेसिडेंसी के निकट स्थित दुकान से लिए गए दूध के नमूनों के परिणाम खराब आए हैं।

Hindi News/ News Bulletin / ऑनलाइन मंगाया पनीर टिक्का सेंडविच, मिला चिकिन टिक्का सेंडविच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो