scriptLok Sabha Elections 2024: आजादी के दूसरे दिन ही प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाना चाहिए था, ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है : PM मोदी | Lok Sabha Elections 2024: Lord Shri Ram's temple should have been built on the second day of independence, it takes a 56-inch chest to do such a thing: PM Modi | Patrika News
समाचार

Lok Sabha Elections 2024: आजादी के दूसरे दिन ही प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाना चाहिए था, ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है : PM मोदी

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 04:38 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे के एक बयान से पूरे देश में हंगामा हो रहा है। शहजादे का कहना है कि हजारों वर्षों से राजा-महाराजा अत्याचारी थे, देश को लूट लेते थे। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, उसने भारतीय संस्कृति को नष्ट किया है।
शहजादे ने नवाबों और सुल्तानों को क्लीन चिट दे दी है
पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक सहित पूरे देश का इतिहास है, जहां नवाबों ने, सुल्तानों ने, घोर अत्याचार किए। ऐसे सुल्तानों ने हमारे मंदिरों को, हमारे तीर्थों को लूटा, उन्हें तबाह किया। लेकिन, शहजादे ने नवाबों और सुल्तानों को क्लीन चिट दे दी है और सभी राजाओं-महाराजाओं को अत्याचारी घोषित कर दिया। कांग्रेस के शहजादे कह रहे हैं कि अगर वो सत्ता में आए तो पूरे देश का एक्सरे करेंगे। आपके घर, खेत, लॉकर का एक्सरे होगा। वो ढूंढ के निकालेंगे कि किसके पास क्या है और ज्यादा वो हड़प कर लेंगे। उनका जो वोट बैंक है, उनको बांट देंगे। माता और बहनों के पवित्र मंगलसूत्र पर नजर लगाए हुए हैं।
आजादी के दूसरे दिन ही प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाना चाहिए था
पीएम मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मेरे और आपके पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी। ये छोटा कालखंड नहीं है। लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए। देश आजाद होने के दूसरे ही दिन प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था। लेकिन, उन्होंने नहीं किया। ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है। तब, जाकर 500 साल का सपना, 500 साल का इंतजार समाप्त होता है। लेकिन, ये तब होता है, जब आपके वोट की ताकत मिलती है।”
उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है, ये देखकर आपको गर्व महसूस होता है ना, इस पुण्य के हकदार आप लोग हैं, जिन्होंने वोट देकर मजबूत सरकार बनाई है। देश में वोट बैंक की राजनीति कितनी विनाशकारी बन गई है, 500 साल के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से देश के कोटि-कोटि जन ने दान देकर के प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाया है। ये भगवान राम का मंदिर सरकारी खजाने और टैक्सपेयर के पैसों से नहीं बना है। ये हिंदुस्तान के राम भक्तों की जेब के निकले हुए पैसों से बना है।”
मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ
उन्होंने कहा, ”मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है। परमात्मा ने मोदी को आपकी सेवा के लिए ही पैदा किया है और आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। ये मेरी गारंटी है आपको, मेरा पल-पल आपके नाम, मेरा पल-पल आपके बच्चों के भविष्य के नाम, मेरा पल-पल आपके सपनों को साकार करने के नाम, मेरा पल-पल देश और देशवासियों के नाम, इसलिए मैं आपको गारंटी देता हूं, 24/7 और 2047।”
पीएम मोदी ने कहा कि आपके आशीर्वाद ने ही 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत वाली भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार देश में बनाई। हमने देश के विकास के साथ ही स्थानीय अभिव्यक्तियों को पूरा करने के लिए भी पूरी ईमानदारी से काम किया। यहां उत्तर कन्नड़ में घर, बिजली और पानी जैसी योजनाओं पर एनडीए सरकार ने बहुत काम किया है, हमारे मछुआरे भाई-बहनों के लिए यहां बहुत बड़ा पोर्ट बन रहा है। भाजपा सरकार ‘विकास भी, विरासत भी’ इस मंत्र को लेकर चलती है।”
विकसित भारत के लिए आप सबका आशीर्वाद मांगने आया हूं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज मैं आप सभी से विकसित कर्नाटक के लिए, विकसित भारत के लिए आप सबका, पूरे कर्नाटक का आशीर्वाद मांगने आया हूं और इतनी बड़ी संख्या में जब माताएं-बहनें हो, जब इतना उमंग-उत्साह हो, विजय का विश्वास हो, विकसित भारत का संकल्प हो तो फिर मुझे पक्का भरोसा है कि आपके आशीर्वाद में कोई कमी नहीं रहेगी।”

Home / News Bulletin / Lok Sabha Elections 2024: आजादी के दूसरे दिन ही प्रभु श्रीराम का मंदिर बन जाना चाहिए था, ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है : PM मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो