scriptभीषण गर्मी में खट्टा भी ताव में: ईरोड में नींबू की दर बढ़ी, बिक रहा 15 रुपए पीस | In this scorching heat, sour lemons are also in demand: The price of lemons has increased in Erode, they are being sold at Rs 15 a piece | Patrika News
समाचार

भीषण गर्मी में खट्टा भी ताव में: ईरोड में नींबू की दर बढ़ी, बिक रहा 15 रुपए पीस

Lemon Price in TN

चेन्नईMay 05, 2024 / 06:16 pm

PURUSHOTTAM REDDY

lemons
चेन्नई.

मई महीने में सूर्य की तपिश व लू के कारण नींबू का भाव भी ताव में है। मांग बढऩे से नींबू के भाव भी आसमान छू रहे हैं। भीषण गर्मी के चलते बाजार में नींबू की खपत बढऩे से सप्लाई प्रभावित हो गई है। इससे इसकी कीमत में बढ़ गई है। महंगाई का आलम यह है कि ईरोड जिले के बाजारों में नींबू की कीमत 15 रुपए प्रति पीस से भी अधिक हो गई है। ईरोड जिले के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जहां फरवरी में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस था, मई में बढकऱ 43 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

वहीं लू की वजह से गन्ना, तरबूज और खरबूजे के साथ-साथ नींबू की मांग भी बढ़ गई है। कोल्लमपालयम के एक खुदरा विक्रेता ने कहा कि फरवरी और मार्च में नींबू की कीमत 5 से 7 रुपए प्रति पीस थी जो अब बढकऱ 15 रुपए प्रति पीस हो गई है। उसने कहा खट्टे फल की आवक काफी कम हो गई है और मांग बढऩे से कीमत आसमान छू रही है।

और बढ़ सकती है कीमत
कीमत में वृद्धि के साथ ही उपभोक्ताओं को परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि उनको अब नींबू पर अधिक खर्च करना पड़ रहा है। एक ग्राहक सोलर केवी अमुदा ने कहा चूंकि बच्चे अब ज्यादातर घर पर ही रहते हैं, इसलिए हम खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए नियमित रूप से नींबू के रस का सेवन करते हैं। यह अन्य फलों की तुलना में स्वास्थ्यवर्धक है। उन्होंने कहा परिवार को नींबू पर अपना खर्च दोगुना करना पड़ रहा है और उनको चिंता है कि आने वाले दिनों में कीमत और बढ़ेगी।

Lemon Price in TN

Hindi News/ News Bulletin / भीषण गर्मी में खट्टा भी ताव में: ईरोड में नींबू की दर बढ़ी, बिक रहा 15 रुपए पीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो