scriptभारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक महीने में 5.5 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद | Patrika News
नई दिल्ली

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक महीने में 5.5 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद

-बेल्ट में छिपाकर तस्करी किए जा रहे 1 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद
-14 सोने के बिस्कुट के साथ सीमा सुरक्षा बल ने तस्कर को गिरफ़्तार किया

नई दिल्लीMay 03, 2024 / 01:39 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा
नई दिल्ली।
भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के रण घाट सीमा चौकी पर एक तस्कर को सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ़्तार कर लिया गया। सीमा सुरक्षा बल के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने तस्कर को रोक कर जब उसकी छानबीन की तो उसके पास से अलग-अलग साइज़ के 14 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। तस्कर ने सोना कमर पर बाँधी गई कपड़े की बेल्ट में छिपाकर रखा था।
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहले से सतर्क जवानों ने तस्कर को बांग्लादेश की तरफ़ से भारतीय सीमा में सोने के बिस्किट के साथ घुसपैठ करते समय पकड़ा। पकड़े गए सोने के बिस्किट का वज़न 1402 ग्राम है जबकि उसकी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में क़ीमत 1,05,15,500 ₹ रुपया है।
सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी की बड़ी तस्करी की साज़िश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चल रही है। खबर है कि करोड़ों रुपये के सोने के बिस्कुट के साथ बांग्लादेशी घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर सकते हैं। जिसके बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सभी एंट्री गेटों पर अलर्ट किया गया था। इसी बीच कंट्रोल रूम के सीसीटीवी (CCTV) तस्वीरों में राजकोल एंट्री प्वाइंट पार कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी। वहाँ संदिग्ध बूढ़े व्यक्ति को भारतीय सीमा में घुसते देखा गया। तलाशी लेने पर उसके पास से सोने के बिस्कुट बरामद हुए। तस्कर की पहचान राम तरफदार के तौर पर हुई है। पकड़ा गया तस्कर राजकोल गांव, उत्तरी 24 परगना पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

Home / New Delhi / भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक महीने में 5.5 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो